Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeअन्यRamlila Bhoomi Pujan : गोल्डन जुबली वर्ष में खास होने वाली है...

Ramlila Bhoomi Pujan : गोल्डन जुबली वर्ष में खास होने वाली है आदर्श रामलीला कमेटी अशोक विहार फेज-1 की रामलीला 

रामलीला भूमिपूजन के साथ ही पीएम मोदी का जन्मदिन भी मनाया रामलीला कमेटी ने 

दिल्ली दर्पण ब्यूरो 

नई दिल्ली। दिल्ली की आदर्श रामलीला कमेटी अशोक विहार फेज -1 की रामलीला इस बस बेहद ख़ास होने वाली है। रामलीला कितनी अच्छी होने वाली है यह बात रामलीला के भूमिपूजन में ही साफ नजर आई। इस वर्ष रामलीला कमेटी अपना गोल्डन जुबली वर्ष तो मना ही रही है। साथ ही भूमिपूजन पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन का उत्साह भी नजर आया।

आदर्श रामलीला कमेटी ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन रामलीला के भूमिपूजन के साथ-साथ मनाया। रामलीला भूमिपूजन स्थल और समारोह के मंच से लोग मन से प्रधान मंत्री का धन्यवाद कर रहे थे कि उन्होंने सनातन धर्म का परचम दुनिया भर में लहराया है। अब हर सनातन का यह मन है कि जो राम को लाये हैं।  हम उनको लाएंगे। 



दरअसल रविवार को अशोक विहार फेज -2 के रामलीला ग्राउंड पर हुए समारोह में क्षेत्र के तमाम सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ इलाके के गणमान्य लोग और दिल्ली की राजनीति से जुड़े नेता भी शामिल हुए। रामलीला कमेटी ने मंच से सभी का स्वागत पूरे उत्साह के साथ किया। इस मौके पर रामलीला से जुड़े कलाकारों ने अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से समां बांध दिया। रामलीला के भूमिपूजन के अवसर पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का बड़ा कटआउट लगाया गया वहीँ उनके कार्यों की प्रदर्शनी भी आयोजित की गयी। 

आदर्श रामलीला कमेटी अपने आचरण और धर्मपरायणता का एक आदर्श उदाहरण मानी जाती है। इसकी स्थापना 50 वर्ष पूर्व स्व. मांगेराम गर्ग के संयोजन में की गयी थी, बेशक रामलीला कमेटी में और संघ बीजेपी से जुड़े नेताओं का दखल है ,लेकिन इस मंच पर सभी समाज और दल के नेता भी शामिल होते हैं। आम आदमी पार्टी के नेता और वज़ीर पुर के विधायक राजेश गुप्ता ने मंच से यह स्वीकार किया कि स्व. मांगेराम गर्ग से वे भी प्रेरणा लेते हैं।  


बहरहाल अब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का कार्य पूरा हो चुका है, कुछ ही माह में इसका उद्घाटन भी हो जाएगा और करोड़ों रामभक्तों का सैकड़ों वर्षों का सपना भी पूरा हो जाएगा। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments