Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeअन्यDelhi : ज्वैलर्स के साथ लूटपाट की घटनाओं और दूसरी समस्याओं को...

Delhi : ज्वैलर्स के साथ लूटपाट की घटनाओं और दूसरी समस्याओं को लेकर एलजी वीके सक्सेना से मिला बुलियन & ज्वेलर्स एसोसिएशन का डेलिगेशन 

एसोसिएशन के चेयरमैन योगेश सिंघल ने किया डेलिगेशन का नेतृत्व 

योगेश सिंघल ने एलजी को समस्याओं से कराया अवगत 

डेलिगेशन में संजीव अग्रवाल, शरद अग्रवाल, जगमोहन गर्ग और विनय गुप्ता थे शामिल 

एलजी ने डेलिगेशन को दिया समस्याएं हल करने का आश्वासन 

दिल्ली दर्पण ब्यूरो 

नई दिल्ली। ज्वैलर्स के साथ हो लूटपाट के मामलों के साथ ही दूसरी समस्याओं के लेकर  बुलियन & ज्वेलर्स एसोसिएशन के चेयरमैन योगेश सिंघल के नेतृत्व में रविवार को एक डेलिगेशन दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर  वीके सक्सेना से मिला।  इस डेलिगेशन में संजीव अग्रवाल, शरद अग्रवाल, जगमोहन गर्ग और विनय गुप्ता के साथ ही दूसरे ज्वैलर्स मौजूद थे। 

जानकारी के अनुसार एलजी वीके सक्सेना को योगेश सिंघल ने ज्वेलर्स की समस्याओं के बारे में  विस्तार से कराया अवगत । उन्होंने  दिल्ली में बदमाशों द्वारा ज्वेलर्स को आये दिन निशाना बनाने की तरफ एलजी का ध्यान आकर्षित किया।  साथ ही भूकंप व आगजनी से जान-माल के नुकसान के बारे में ठोस कदम उठाने की जरूरत बताया। योगेश सिंघल ने फायर डिपार्टमेंट को आधुनिक संयंत्रों से लैस करने की  आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने चांदनी चौक में अवैध रिक्शा से जाम की समस्या से भी अवगत कराया। उन्होंने दिल्ली में ज्वेलरी पार्क की मांग को दोहराया। उन्होंने बताया कि रोजगार बढ़ेगा और निर्यात को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने बताया कि कटरो में  होज पाइप की व्यवस्था कराकर कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी जाए तो आगजनी की बड़ी घटनाओं को होने से रोका जा सकता है।

श्री सक्सेना ने दिल्ली में ज्वेलरी पार्क बनाने की एसोसिएशन की मांग को सही व जरूरी कदम बताया और इसे बनाने में हर संभव मदद देने का भरोसा दिया। उन्होंने कूचा महाजनी को बहुमंजिला इमारत बनाने की आवश्यकता पर भी सहमति जतायी ताकि व्यापारी सभी सुविधाओं के साथ व्यापार कर सकेगा और जान-माल के खतरे से भी बाहर निकलेगा।

इस मुलाकात के बाद एलजी वीके सक्सेना ने डेलिगेशन को आश्वस्त किया कि भोगल की लूट की पूरी और सटीक जानकारी उनके पास थी।  उन्होंने कहा कि दिल्ली की सड़कों पर कैमरे लगाने की जिम्मेदारी सरकार की है, जिसे ठीक किया जायेगा। साथ ही लॉ & ऑर्डर भी सुधारने का भरोसा दिया। बाकी समस्याओं को भी दुरुस्त करने की बात कही। एसोसिएशन ने लेफ्टिनेंट गवर्नर श्री सक्सेना को अपना लिखित मांग पत्र भी सौपा।

दरअसल दिल्ली में बदमाश आये दिन ज्वेलर्स को निशाना बना रहे हैं, जिसके कारण ज्वेलर्स में खौफ का माहौल है। आग लगने की आशंका भी हर समय बनी रहती है। न जाने कब किस बाजार में दुकान स्वाह हो जाये। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments