Friday, May 10, 2024
spot_img
HomeMCDDelhi News : दिल्ली को साफ रखने का MCD ने बनाया खास...

Delhi News : दिल्ली को साफ रखने का MCD ने बनाया खास प्लान

Arvind Kejriwal On MCD: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने  रविवार को जहांगीरपुरी में कंस्ट्रक्शन और डिमोलोजन वेस्ट रीसाइक्लिंग प्लांट का उद्घाटन किया, दिल्ली में ये चौथा प्लांट है 

Delhi News: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को जहांगीरपुरी में कंस्ट्रक्शन और डिमोलोजन वेस्ट रीसाइक्लिंग प्लांट का उद्घाटन किया। इस प्लांट में 2000 MT मलबे से ईंट और टाइल बनाई जाएगी। इस मौके पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली में ये चौथा प्लांट है जहां 5000 टन मलबा रिसाइकल होता है. दिल्ली में कुल 6500 टन कूड़ा रोज निकलता है। ओखला में एक और प्लांट लगाने का प्लान है. ये देश का सबसे बड़ा और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाला प्लांट है, इसके उद्घाटन में आकर बड़ी खुशी हुई। 

MCD से अच्छी खबरें आने लगी है : सीएम केजरीवाल

इसके अलावा सीएम ने कहा कि, नगर निगम पहले भ्रष्टाचार, तनख्वाह न मिलने पर कर्मचारियों की हड़तालों के लिए जाना जाता था। अब अच्छी खबरें आने लगी है, तनख्वाह समय पर दी जाती है।  C&D Plant बन रहे हैं. एक साल पहले जब AAP सरकार बनी, पुराने सिस्टम बने हुए थे. हमारे पास भी मैसेज आए, पार्टी फंड में कितने डालें. हमने कहा हमारे यहां ये सब नहीं चलेगा. अपने आप ही माहौल बदल गया और वो सिस्टम खत्म हो गए. मैं ये नहीं कहता कि भ्रष्टाचार खत्म हो गया, 75 साल की दुर्दशा को ठीक करने में थोड़ा समय लगेगा, लेकिन अब नगर निगम से अच्छी खबरें आने लगी हैं। 

MCD ने 311 App लॉन्च की है : सीएम केजरीवाल

इसके अलावा सीएम ने कहा, ‘MCD ने 311 App लॉन्च की है जिस पर आप कूड़े की तस्वीर खींच कर भेजेंगे तो आप के यहां सफाई हो जाएगी. अकेले नगर निगम और दिल्ली सरकार से दिल्ली साफ नहीं होगी, दिल्ली की 2 करोड़ जनता को भी भागीदार बनना होगा.’ बता दें कि दिसंबर 2022 में दिल्ली नगर निगम का चुनाव हुआ था. 15 साल बाद एमसीडी की सत्ता से बीजेपी बेदखल हुई । आम आदमी पार्टी अपने दम पर बहुमत हासिल कर सत्ता में आई. उसके बाद से दिल्ली में दिल्ली दोनों स्तर पर आम आदमी पार्टी की सरकार है । 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments