Saturday, April 27, 2024
spot_img
HomeDELHI POLICEदिल्ली पुलिस स्तबध , ड्यूटी पर निकले दो जवान और जांबाज इंस्पेक्टर...

दिल्ली पुलिस स्तबध , ड्यूटी पर निकले दो जवान और जांबाज इंस्पेक्टर की सड़क दुर्घटना में दर्दनाक मौत

– राजेंद्र स्वामी , दिल्ली दर्पण टीवी 

सोनीपत। नार्थ वेस्ट जिला पुलिस को बड़ा झटका लगा है , जिले में तैनात दिल्ली पुलिस के दो इंस्पेक्टर काबिल की सड़क दुर्घटना में उस समय मौत हो गयी। घटना सोमबार रात करीब पौने बारह बजे की है। नार्थ वेस्ट जिले के आदर्श नगर थाने में तैनात इंस्पेक्टर रणबीर चहल और नार्थ वेस्ट स्पेशल स्टाफ में तैनात इंस्पेक्टर दिनेश बेनीवाल रोबेरी केस से जुड़े के मामले में एक लीड पर काम कर रहे थे और उसी सिलसिले में वे सोनीपत की तरफ जा रहे थे उसी दौरान सोनीपत के पाऊ मनियारी एनएच -44 पर उनके कार की टक्कर एक ट्रक से हो गयी। यह टक्कर इतनी भयावह थी की दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी। घटना की वजह घना कोहरा और धुंध बताई जा रही है। 

घटना की जानकारी सोनीपत कुंडली थाना पुलिस को रात करीब अपने बारह बजे मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को सोनीपत जिला नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और रणबीर चहल के चचिया ससुर की बयान पर मामला दर्ज़ कर है। जांच अधिकारी कटार सिंह के अनुसार ट्रक को जब्त लिया है जबकि ट्रक ड्राइवर फरार है। घटना की  जानकारी जैसे ही तड़के दिल्ली पुलिस को मिली पुलिस महकमा स्तब्ध रह गया। नार्थ वेस्ट जिला डीसीपी जित्नेद्र सिंह मीणा तड़के से दिनभर तक सोनीपत जिला अस्पताल में ही रहे। सुबह तक दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी परमानंद एडिशन डीसीपी संध्या स्वामी , सहित कई एसीपी , इंस्पेक्टर और उनके जानकार पुलिस के साथी और अधिकारी खुद को सोनीपत जिला नागरिक अस्पताल जाने से रोक नहीं पाए। अस्पताल में पोस्टमार्टम के दौरान परिजनों से ज्यादा संख्या पुलिस के जवानों और अधिकारियों की थी। भारी संख्या में  जिला अस्पताल पहुंच गए। मृतकों के परिजनों को भी ये यह दुखद समाचार भारी दुखी मन से दे पाये। पुलिस के आला अधिकारियों ने अपने इन दोनों जांबाज इंस्पेक्टरों को पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी और उन सलूट किया। हरियाणा पुलिस ने  दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के उनके परिजनों को सौंप दिया। दिल्ली पुलिस इन दोनों के शवों के साथ उनके गांव पहुंची और उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की।   

नार्थ वेस्ट जिले के थाना आदर्श नगर में तैनात मृतक इंस्पेक्टर रणबीर चहल हरियाणा जींद के निकट नरवाना गांव के रहने वाले है। उनके परिवार में माता पिता का अलावा दो छोटे -छोटे बच्चे है। नार्थ वेस्ट जिले के स्पेशल स्टाफ में तैनात इंस्पेक्टर दिनेश बेनीवाल बहादुर गढ़ के रहने वाले है। इंस्पेक्टर दिनेश भी अपने पीछे माता पिता और पत्नी के आवला दो छोटे बच्चों को छोड़ गए है। दोनों की उम्र भी 40 के आस पास ही है। 

इंस्पेक्टर दिनेश और इंस्पेक्टर रणबीर चहल दोनों ने ही अपने अपने काम और अपने स्वभाव से पुलिस महकमे के बीच प्यार और प्रतिष्ठा पायी है। इंस्पेक्टर चहल के चेहरे पर हमेशा मुस्कान और चमक रहती थी। वे शांत और स्नेही स्वभाव के साथ साथ समझदार भी कहे जाते थे। इंस्पेक्टर दिनेश बेनीवाल की छवि एक तेज़ तरार इंपेक्टर की है। इंस्पेक्टर दिनेश बेनीवाल ने अपनी जान पर खेलकर वांटेड क्रिमिनल को गिरफ्तार कर पारी से पहले पदोन्नति हासिल की और सब-इंस्पेक्टर से इंस्पेक्टर बन गए। काम को लेकर दोनों हमेशा संजीदा रहते थे। इसी क्रम में उन्हें रोबेरी के मामले में वे सोनीपत जा रहे थे तो उनका सामना अपराधियों की जगह मौत से हो गया। इन दोनों की मौत पर दिल्ली  पुलिस खासकर नॉर्थ वेस्ट जिला पुलिस को गहरा झटका लगा है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments