Thursday, May 2, 2024
spot_img
Homeअन्यED के चौथे समन पर भी पेश नहीं हुए केजरीवाल, जवाब में...

ED के चौथे समन पर भी पेश नहीं हुए केजरीवाल, जवाब में लिखा- इनका मकसद गिरफ्तार करना

Delhi Excise Policy: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहले ही ईडी के समन को अवैध बता चुके हैं. उनकी पार्टी का कहना है कि जांच एजेंसी पूछताछ के बहाने उन्हें गिरफ्तार करना चाहती है.

दिल्ली शराब नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार (18 जनवरी) को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश नहीं हुए हैं. ईडी ने उन्हें चौथी बार इस केस में पेश होने के लिए समन भेजा था. हालांकि, पिछले तीन बार की तरह ही इस बार भी केजरीवाल जांच एजेंसी के दफ्तर नहीं पहुंचे हैं. ईडी दफ्तार के बजाय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल त्यागराज स्टेडियम में आयोजित ‘एक्सीलेंस इन एज्युकेशन’ अवार्ड के कार्यक्रम में पंहुचे हैं.

हालांकि, इस बात की पहले से ही उम्मीद जताई गई थी कि दिल्ली सीएम चौथी बार भी ईडी के समन पर उसके दफ्तर नहीं जाने वाले हैं. इसकी वजह ये थी कि मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया था कि अरविंद केजरीवाल को गोवा के तीन दिवसीय दौरे पर जाना है. कहा गया कि वह लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर गोवा में पार्टी की तैयारियों का जायजा लेने वाले हैं. हालांकि, केजरीवाल गोवा जाने के बजाय दिल्ली में ही एक कार्यक्रम में शामिल हुए हैं.

बार-बार क्यों भेजा जा रहा समन: AAP

वहीं, दिल्ली सीएम केजरीवाल की तरफ से आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रवर्तन निदेशालय को एक चिट्ठी भेजी है. इसमें ईडी के बार-बार समन भेजने को लेकर सवाल उठाए गए हैं. आप ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकने के लिए समन भेजा जा रहा है. बीजेपी का मकसद दिल्ली के सीएम को गिरफ्तार करवाना है. आप का कहना है कि ईडी ने कहा है कि केजरीवाल आरोपी नहीं हैं, लेकिन फिर भी बार-बार समन क्यों भेजा जा रहा है.

ईडी को दिए जवाब में आप ने कहा है कि भ्रष्ट नेता बीजेपी में चले जाते हैं. जैसे ही वह बीजेपी में शामिल होते हैं, उनके खिलाफ चल रहे मामलों को बंद कर दिया जाता है. हमने भ्रष्टाचार नहीं किया है, हमारा कोई नेता बीजेपी में नहीं जाएगा. बता दें कि दिल्ली शराब नीति मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह पहले से ही न्यायिक हिरासत में हैं. यही वजह है कि पार्टी को केजरीवाल की गिरफ्तारी का भी डर सता रहा है.

कानून के मुताबिक जो जरूरी होगा, करेंगे: केजरीवाल

दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान बुधवार (17 जनवरी) को जब अरविंद केजरीवाल से ईडी के समन को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा, ‘कानून के अनुसार जो भी करने की जरूरत होगी, हम वह करेंगे.’ ईडी ने पिछले हफ्ते दिल्ली सीएम को समन जारी किया था, जिसके तहत उन्हें 18 जनवरी को जांच एजेंसी के दफ्तर जाना था. 

बीजेपी ने केजरीवाल पर कसा तंज

दिल्ली में आप ने ऐलान किया है कि वह सुरंदकांड का पाठ करवाने वाली है. इस पर बीजेपी ने आम आदमी पार्टी पर तंज कसा है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को कहा, ‘जिन्होंने भ्रष्टाचार किया, जिनके कई नेता जेल में हैं, जो कहते थे हम भ्रष्टाचार से लड़ेंगे, आज वही अरविंद केजरीवाल और उनके लोग भ्रष्टाचार के दलदल में फंसे हुए हैं.’

उन्होंने कहा, ‘इन लोगों को चार बार ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा जा चुका है. केजरीवाल समन पर पेश नहीं होते हैं, लेकिन मीडिया का ध्यान आकर्षित करने के लिए वे सुंदरकांड का पाठ कर रहे हैं.’

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments