Saturday, May 4, 2024
spot_img
Homeअन्यजोहानिसबर्ग में पुजारा ने दिलाई राहुल द्रविड़ की याद बनाया अनचाहा रिकार्ड

जोहानिसबर्ग में पुजारा ने दिलाई राहुल द्रविड़ की याद बनाया अनचाहा रिकार्ड

खेल – राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया की नई दीवार कहे जाने वाले टीम इंडिया के टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग टेस्ट में एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल, पुजारा को पहली पारी में अपना खाता खोलने के लिए 54 गेंद खेलनी पड़ गई.

पुजारा ने जैसे ही 54वीं गेंद पर अपना खाता खोला तो टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में तालियां बजनी शुरू हो गई, जो ज्यादातर खिलाड़ी की बहुत बड़ी उपलब्धि के लिए हौसला अफजाई के तौर पर की जाती है. पुजारा के इस वाकये ने राहुल द्रविड़ की याद दिला दी.

आपको बता दें कि भारत के 2007-2008 में ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान मेलबर्न टेस्ट में द्रविड़ को अपना खाता खोलने में 41 गेंद लगी थीं. जब 41वीं गेंद पर राहुल ने रन लिया तो पूरा स्टेडियम खड़े होकर तालियां बजाने लगा.राहुल ने भी दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया और बल्ला हवा में उठाया. स्टेडियम में कुछ ऐसा माहौल था, जैसा कि राहुल द्रविड़ का शतक पूरा हो गया है.

पुजारा से पहले जोहानिसबर्ग में ही साल 1992-93 में रवि शास्त्री जब 9 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो उन्होंने अगले रन तक पहुंचने के लिए 68 गेंदें खेली थी. अपना खाता खोलने के लिए सबसे ज्यादा गेंद खेलने का भारतीय रिकॉर्ड राजेश चौहान के नाम है, जिन्होंने साल 1994 में श्रीलंका के खिलाफ 57 गेंद खेली थी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments