तीज महोत्सव पर महिला मंडल की मस्ती

शालीमार बाग का जानामाना शालीमार बाग महिला मंडल लगातार अपने सदस्यों की बढ़ती संख्या के साथ अपनी पहचान दूर दूर तक पहूंचा रहा है । यकिन नहीं होता तो महिलाओं की इस भीड़ को देख कर ही अंदाज़ा लगा लिजिये । 50 से 60 महिलाओं के साथ शुरु हुआ शालीमार बाग महिला मंडल का ये परिवार अब लगभग 300 सदस्यों तक पहुंच गया है । और  वजह सिर्फ एक सबको दिया जाने वाला समान अवसर और सम्मान। तभी तो इस महिला मंडल से जूड़ी हर महिला हर छोटे  त्यौहार को शालीमार बाग महिला मंडल के साथ मनाने पसंद करती है । इसी कड़ी  में शालीमार बाग महिला मंडल ने वज़ीरपुर स्थित मरीना ड्रीमस में अपनी सभी महिला सदस्यों के साथ मिलकर तीज का त्यौहार सेलीब्रेट किया ।
वीओ–पहले सभी एग्जीक्यूटीव मैंबर्स के साथ दिप प्रज्जवलन हुआ और फिर शुरु हुआ महिलाओं का तीज सेलिब्रेशन जहां एक तरफ महिलाओं ने जमकर ठूमके लगाए तो वहीं एक नाटक के ज़रिए तीज के त्यौहार के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी ।

तीज सेलिब्रेशन की इस बार की थीम थी इंडियन संग वेस्टर्न इस थीम के मद्देनज़र जहां कुछ महिलाएं पारंपरिक इंडियन पौषक में नज़र आईं तो कुछ महिलाएं वेस्टर्न ड्रेस में दिखीं। तरह तरह के गेम्स जैसे तंबोला और  कपल गैम्स ने प्रांगण में मौजूद सभी महिलओं में उत्साह भर दिया ।

शालीमार बाग महिला मंडल के तीज सेलिब्रेशन में पहुंचे निगम पार्षद तिलक राज  कटारिया अपनी धर्म पत्नी संग जमकर ठूमके लगाते दिखे। तो पिछे शालीमार बाग की पूर्व निगम पार्षद रेखा गुप्ता नहीं रही ।

शालीमार बाग की तरफ से आयोजित तीज सेलिब्रेशन जाते जाते सभी महिलाओं को यादगार यादें दे गये।

टिप्पणियाँ
Loading...