Thursday, May 9, 2024
spot_img
Homeअन्यअशोक विहार के लोटस वेदा स्कूल में बैडमिंटन कोर्ट की शुरुआत

अशोक विहार के लोटस वेदा स्कूल में बैडमिंटन कोर्ट की शुरुआत

अशोक विहार के डी-ब्लॉक स्थित लोटस वेदा स्कूल का…जहां पूर्व भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी और भारतीय बैडमिंटन टीम के मुख्य राष्ट्रीय कोच पुल्लेला गोपीचंद बच्चों के साथ बैडमिंडन खेल रहे हैं. आज के दौर में बैडमिंटन के महत्व को समझते हुए इस स्कूल में बैडमिंटन कोर्ट की शुरुआत की गई है. इस कोर्ट की शुरुआत सुबोध मोर स्पोर्ट्स अकादमी की ओर से की गई है. इसके पीछे अकादमी का लक्ष्य है बैडमिंडन के क्षेत्र बच्चों के टैलेंट को पहचानना और देश के लिए ज़्यादा से ज़्यादा मेडल्स लेकर आना.

ये अकादमी जाने-माने स्पोर्ट्स फिज़ियोथेरेपिस्ट सुबोध मोर के नाम पर है और इसका लक्ष्य है बैडमिंटन को एक अलग स्तर पर लेकर जाना. इस अकादमी के संस्थापकों को पूरा भरोसा है कि अगले दो साल के अंदर-अंदर यहां के प्लेयर्स अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलेंगे और देश के लिए गोल्ड मेडल लेकर आएंगे. बैडमिंडन के दिग्गज खिलाड़ी पुल्लेला गोपीचंद ने भी इस बात पर ज़ोर दिया कि मौजूदा वक्त में स्पोर्ट्स के क्या मायने हैं और इसे किस तरह से बच्चों के जीवन में शामिल किया जाना चाहिए.

यहां इस बात पर ख़ासा ज़ोर दिया गया कि पूर्व खिलाड़ियों के द्वारा बच्चों को बैडमिंटन की प्रैक्टिकल ट्रेनिंग देना कितना ज़रूरी है. इस मौके पर इस अकादमी से जुड़े तमाम लोगों को भी सम्मानित किया गया. यहां पर वज़ीरपुर से भाजपा प्रत्याशी डॉ. महेन्द्र नागपाल और नॉर्थ एमसीडी के डिप्टी मेयर योगेश वर्मा भी मौजूद रहे. इस अकादमी से जुड़े लोगों का मानना है कि इस बैडमिंडन कोर्ट की शुरुआत ना सिर्फ अशोक विहार के लिए बल्कि बैडमिंडटन के क्षेत्र में टैलेंट को बढ़ावा देने के लिए मील का पत्थर साबित होगी.                               

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments