Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeअन्यडा.बिस्वारूप रॉय चौधरी का दावा ,कोरोना महज फ्लू या जुकाम, कोई बीमारी...

डा.बिस्वारूप रॉय चौधरी का दावा ,कोरोना महज फ्लू या जुकाम, कोई बीमारी नहीं बैगर दवा तीन दिन में ठीक 

पुनीत गुप्ता ,दिल्ली दर्पण टीवी  

नई दिल्ली । कोरोना से डरने की जरूरत नहीं और न ही मास्क लगाने की जरूरत है। यह कोई बीमारी नहीं बल्कि एक अंतर्राष्ट्रीय साजिश के तहत फैलाया गया डर है। यह दावा किया है, डा.बिस्वारूप रॉय चौधरी ने, जो राजस्थान के श्रीधर यूनिवर्सिटी के स्कूल आफ ओरियंटल साइंसेस के विभागाध्यक्ष हैं और नेटवर्क आफ इंफलूएंजा केयर एक्सपर्ट कार्यक्रम के तहत करीब 5000 कोरोना मरीजों को सफल इलाज करके ठीक किया है। शनिवार को उन्होंने प्रेस क्लब में कोरोना से निदान पर आधारित अपनी पुस्तक ‘नाइस वे टू क्योर कोविड—19’ के विमोचन पर ये बातें कहीं। इस मौके पर चेस्ट फिजिशियन और नागपुर म्यूनीसिपल कार्पोरेशन हेल्थ सर्विसेज के पूर्व डिप्टी डायरेक्टर डा. के बी तुमाने दिल्ली के एमबीबीएस डा. तरूण कोठारी भी उनके साथ मौजूद थे।

 डा. विश्वरूप राय चौधरी ने कहा कि कोरोना वायरस के मरीजों को दवा के बिना ठीक किया जा सकता है। इसके लिए उन्हें केवल 3 स्टेप्स में आहार लेने की अनूठी विधि अपनाने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि बीते 40 दिनों में उन्होंने इस विधि से 5 हजार से ज्यादा लोगों को ठीक कर दिया है। इनमें मृत्यु दर भी शून्य रहा। डा. चौधरी ने यह भी दावा किया कि यह बीमारी महज अफ़वाह है क्योंकि अब तक पूरी दुूनिया में कोई ऐसी तकनीक नहीं जिससे कोरोना को एंन्फलूंजा, रायनो या कोविड से अलग कर सकते हों। अब तक यह किसी रिसर्च पेपर में भी नहीं आया है। कोई भी यह साबित नहीं कर पा रहा कि यह नई बीमारी है। जहां तक इससे मरने की खबर है तो अन्य कई बीमारियां भी हैं जिनसे लोग रोजाना मर रहे हैं। अगर सरकार अभी एच1, एन1 या रायनो वायरस का टेस्ट कराना शुरू कर दे तो उनमें भी कई पॉजीटिव मिल सकते हैं।

 उन्होंने जोर देकर कहा कि कोविड—19 रोगियों का दवाओं और ऑक्सीजन सिलेंडर की सहायता लिए बगैर घर में ही सफलतापूर्वक इलाज किया जा सकता है। डा. चौधरी ने कहा कि यह कोई नई बीमारी नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ निहित स्वार्थी तत्वों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक साजिश रच दी, जिसका ख़ामियाज़ा दुनिया भर के आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। यह बच्चों, वयस्कों अथवा बुजुर्गों के लिए भी कोई जानलेवा बीमारी नहीं है। उन्होंने कहा, डर से बाहर निकलो। उनकी पुस्तक पढ़ो या किसी उपचार एवं सलाह के लिए 24 घंटे उनकी हेल्पलाइन 91—8587059169 खुले हुए हैं। उन्होंने बताया कि इस बीमारी से बचाव या रोकथाम के लिए उनके पास देश भर में ऐसे 200 से अधिक विशेषज्ञ तैयार हो चुके हैं जिनसे आप मुफ्त सलाह ले सकते हैं। 

 मास्क से पैदा हो रही समस्याओं को जिक्र करते हुए डा.बिस्वारूप रॉय चौधरी ने कहा कि सिर्फ मास्क पहनने से सांस की बीमारियों से नहीं बचा जा सकता है, न ही कोरोना को यह फैलने से रोक सकता है बल्कि इस बात की आशंका जरूर बढ़ जाती है कि यह आपको ज्यादा बीमार कर सकता है। आखिर क्या करे इंसान, कैसे बचे इस बीमारी से या किस तरह के उपाय करे? इस सवाल पर इस पुस्तक के लेखक ने कहा कि जिस दिन से लोग डरना बंद कर देंगे, उसी दिन से यह बीमारी खत्म होने लगेगी। अगर किसी को कोरोना पॉजीटिव निकलता है तो उसे घबराने की जरूरत नहीं। केवल तीन दिनों तक लगातार नारियल पानी, नारंगी या मौसमी के खटटे जूस दिन में चार—पांच बार सेवन करना है। उन्होंने कहा, यकींन मानिए कोरोना सिर्फ एक फलू है, जुकाम भर है। इससे डरकर जो अस्पताल पहुंच गए, उन्हीं में ज्यादातर लोगों की मौत हुई है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments