Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeविज्ञान/ तकनीकीतकनीक के साथ सेवा और संस्कार के कार्यों को आगे बढ़ाएंगे :...

तकनीक के साथ सेवा और संस्कार के कार्यों को आगे बढ़ाएंगे : गजेंद्र सिंह संधू|

मन्नत, दिल्ली दर्पण टीवी

दिल्ली। राष्ट्रीय स्वंम सेवक संघ की इकाई भारत विकास परिषद नए पदाधिकारियों  ने दिल्ली में अपना पदभार ग्रहण किया। दिल्ली के पीतम पूरा स्थित भारत विकास परिषद के मुख्यालय में कार्यकारणी के प्रमुख पदाधिकरी भी मौजूद थे। इस मौके पर नव नियुक्त पदाधिकारियों ने पदभार ग्रहण किया।

भारत विकास परिषद के नयी कार्यकारणी ने संभाला पदभार 

नव नियुक्त पदाधिकारियों में अध्यक्ष पद नैनीताल हाई कोर्ट के सीनियर अधिवक्ता गजेंद्र सिंह संधू ,राष्ट्रीय महामंत्री श्री श्याम शर्मा ( कोटा ) राष्ट्रीय महामंत्री सीए  श्री सम्पत्त बाबू गुप्ता ,राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्यालय पद पर श्री महेश बाबू ने पदभार ग्रहण किया। राष्ट्रीय महामंत्री श्री सुरेश जैन ,अजय दत्ता  राष्ट्रीय समन्वयक चंडीगढ़ बड़ी संख्या में परिषद से जुड़े कार्यकर्ताओं ने फूल माला पहना कर स्वागत किया गया। 

स्वामी विवेकानंद के विचार, सेवा और संस्कार को मूल मंत्र मानकर भारत विकास परिषद देशभर में सम्पन्न वर्ग को प्रेरित करती है कि वे पिछड़े और निर्धन लोगों के सर्वांगीण विकास के लिए काम करे।  इस कोरोना काल में भारत विकास परिषद अपनी लीक से हटकर कोरोना संकट में जो सेवा भाव और दानवीरता दिखाई है वह कबीले तारीफ है।

 इस कोरोना काल में परिषद ने कार्य करने का तरीका भी बदला है। भारत विकास परिषद के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह संधू ने अपनी पत्रिका के सहयोगी चैनल दिल्ली दर्पण टीवी से कहा की परिषद अब डिजिटल तकनीक के साथ काम कर देशभर में संगठन को मजबूर करने का काम करेगा ताकि अखंड भारत में देश को विकास की और तेज़ी से आगे ला जाया जा सके। 

बचपन से ही संघ से जुड़े व उत्तराखंड के प्रान्त संघ चालक श्री संधू ने कहा की पहले परिषद के पदाधिकारी व्यक्तिगत रूप से मिलकर संवाद स्थापित करते थे लेकिन इस कोरोना काल में अब वेबनार के जरिये बैठकें होती है। मौजूदा कोरोना संकट पर बोलते हुए परिषद के अध्यक्ष श्री संधू ने कहा की इस संकट ने भी भारतीय संस्कृति और परम्पराओं को नयी पहचान दी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments