दिल्ली – सर्द हवाएं और कोहरे की मार

काव्या बजाज, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली में ठंड और कोहरे की मार से  लोगों का जीना बेहाल हो गया है। उनके रोजमर्रे की जिदंगी में ठहराव आ गया है, जिसका असर उनके काम-धंधे पर भी पड़ा है। सर्द हवाएं और कोहरा झेलना उनकी मजबूरी बन चुकी है। दिल्ली से निकटवर्ती प्रदेशों के पहाड़ी ईलाकों में बर्फबारी होने की वजह से मैदानी ईलाकों में भी इसका असर साफ तौर पर देखने को मिल रहा है। शीत लहर ने दिल्ली के मैदानी इलाकों में ठिठुरन काफी ज्यादा बढ़ा दी है। सुबह के समय कोहरा और दिन में सर्द हवाएं दिल्ली वालों के लिए किसी मुश्किल से कम नहीं है।

कोहरे की वजह से दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में दृश्यता काफी कम हो जाती है। जिसकी वजह से लोगों और वाहनों के आने-जाने की गति काफी धीमी हो जाती है। ठिठुरन ने लोगों को घरों में दुबकने पर मजबूर कर दिया है।  इसके साथ ही स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियों ने भी लोगों को घेर रखा है।

मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए 18 जनवरी को अलर्ट के अनुसार दिल्ली में लोगों को ठंड से फिलहाल कोई राहत नहीं मिलने वाली। आने वाले समय में शीत लहर और सर्द हवाएं चलने के आसार बने हुए हैं। जिसकी वजह से राजधानी ने अगले 4 दिनों के लिए ऑरेंज एलर्ट जारी कर दिया है। जो लोगों की मुश्किलों को और भी बड़ा सकती है।

टिप्पणियाँ
Loading...