Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़रिश्तों का कारोबार -निष्काम नहीं है "अग्रवाल निष्काम सेवा केंद्र

रिश्तों का कारोबार -निष्काम नहीं है “अग्रवाल निष्काम सेवा केंद्र

संवाददाता, दिल्ली दर्पण टीवी

दिल्ली।। अग्रवाल समाज में रिश्ते कराने में लगी संस्था “अग्रवाल निष्काम सेवा केंद्र ” की खबर  दिल्ली दर्पण टीवी पर पर चली तो ऐसे फ़ोन भी बड़ी संख्या में आये जिनमें कहा गया कि यह संस्था निष्काम सेवा नहीं कर रही है बल्कि रिश्तों का कारोबार करा रही है।

अग्रवाल समाज में रिश्ते करने का कारोबार में लगे लोगों और संस्थाओं की तरह यह भी कारोबारी ही कर रही है। हमारे दशार्को ने “दिल्ली दर्पण टीवी ‘ पर भी आरोप लगाया की वह ऐसे लोगों को बढ़ावा दे रहे है। हालांकि कुछ लोगों ने कहा की संस्था सामाजिक काम कर रही है, ऑफिस चलने के लिए रजिस्ट्रेशन फीस ले जाती है।

देश के कई हिस्सों से हमें फ़ोन आये जिस पर हमें ध्यान नहीं दिया। लेकिन जब ऐसे फ़ोन नियमित रूप से आने लगे तो हमें भी लगा की हमें ऐसी दुकानदार का हिस्सा नहीं बनाना जहाँ समाज की बड़ी परेशानी को ही पैसा बनांने का जरिया बना दिया जाये। हमें बताया गया की “अग्रवाल निष्काम सेवा केंद्र “निशुल्क रूप से यह सामाजिक सेवा करती है। अभी हाल ही में संस्था ने 2000 बायो डाटा वाली पत्रिका का प्रकाशन किया जिसमें समाज के बड़े बड़े लोगों को बुलाया गया और पत्रिका का विमोचन भी किया।

इस समारोह में यह कहा गया कि यह संस्था निःशुल्क कार्य करती है और समाज में विवाह योग्य युवक-युवतियों को मंच देती है की वे अपने योग्य वर -वधु का चयन कर लें। इस व्यय में आने वाला खर्च विज्ञापन और दानी सज्जनों के सहयोग से पूरा किया जाता है। लेकिन हमें फ़ोन पर बताया जा रहा है कि संस्था 1200 रुपये ले रही है। इसमें डायरेक्टरी और वेबसाइट का चार्ज शामिल है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments