Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़फरीदाबाद में शुरु हुई एक अनोखी पहल।

फरीदाबाद में शुरु हुई एक अनोखी पहल।

मनोज सूर्यवंशी, संवाददाता

दिल्ली एनसीआर।। फरीदाबाद में स्टेट क्राइम में ASI के पद पर तैनात अमर सिंह ने फरीदाबाद में एक अनोखी पहल शुरू की है। इस मौके पर ASI अमर सिंह ने बताया कि उनका मकसद बच्चों को शिक्षा देना है ,उनके बेसिक स्तर को सुधारना उनके रहन सहन में बदलाव लाना है। अमर सिंह ने बताया कि उन्होंने इसकी शुरुआत सन् 2019 में की थी लेकिन लॉकडाउन लगने के बाद से बच्चों को पढ़ाने का कार्य बंद हो गया था। लेकिन अब जैसे-जैसे कोरोना के मामलों में कमी आ रही है लोगों का जन जीवन भी पटरी पर आने लगा है और स्कूल में खुले लगे हैं इसी को देखते हुए उन्होंने भी अब इन बच्चों को दुबारा पढ़ाने का कार्य शुरू किया है। इस मौके पर हरियाणा पुलिस के पूर्व डीजीपी बीएन राय की पत्नी नीना राय जो कि खुद पेशे से टीचर रही है उन्होंने आकर इसकी आज से शुरुआत की है।

तस्वीरें फरीदाबाद के सेक्टर 25 इलाके की है जहां पर आज फिर दोबारा से स्टेट क्राइम में तैनात एएसआई और उनकी टीम के द्वारा स्लम बस्ती में रहने वाले बच्चों को  पढ़ाने का काम शुरू किया जा रहा है। जहां पर आज इसकी शुरुआत करने पहुंची मुख्य अतिथि के तौर पर हरियाणा पुलिस के पूर्व डीजीपी बीएन राय की पत्नी ने रिबन काटकर कर शुरुआत की इस मौके पर ASI अमर सिंह ने बताया कि उन्होंने इसकी शुरुआत अपने साथी पवन के साथ मिलकर सन् 2019 में की थी ताकि बच्चों को अच्छी शिक्षा दी जा सके और उसका भविष्य उज्जवल हो। 

अमर सिंह ने बताया कि हालांकि आज यहां पर थोड़ी साफ सफाई ठीक नहीं है लेकिन आज उनका पहला दिन है जैसे-जैसे यहां क्लास लगेगी वैसे-वैसे रोज यहां पर साफ सफाई करा दी जाएगी। वही अमर सिंह ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जो बच्चे भीख मांगते हैं उन्हें लोगों को भीख नहीं देनी चाहिए बल्कि उनकी सूचना स्टेट क्राइम और चाईल्ड हेल्पलाइन की टीम को देनी चाहिए ताकि ऐसे बच्चों को पकड़ कर पढ़ाई के माध्यम से मुख्य धारा से जोड़ा जा सके।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments