इस WOMEN DAY महिलाएं हो जाए सावधान

शिवानी मोरवाल, संवाददाता

दिल्ली।। क्या आपके वॉट्सऐप पर भी आ रहे है फ्री गिफ्ट के मैसेज जी हां अगर आपके वॉट्सऐप पर आ रहे फ्री गिफ्ट के मैसेज तो आप खतरे में और इसे लेकर अब आप सावधान हो जाएं। बता दे की 8 मार्च को महिला दिवस के मौके पर साइबर ठग महिलाओं की निशाना बनाने की तैयारी में हैं और फ्री गिफ्ट के झांसे में उन्हें फंसा रहे हैं।

8 मार्च को इंटरनैशनल विमेंस डे है। इस दिन के लिए इंटरनैशनल साइबर ठगों ने हफ्ते भर पहले से बड़े साइबर हमले की तैयारी शुरू कर दी है। जी हां हम आपको बता दे की अगर आपके फोनपर कोई भी फ्रि गिफ्ट मैसेज हो तो उसे क्लिक ना करे और सावधान हो जाए, क्योंकि इससे फोन में ऐसा पैकेज डाउनलोड हो सकता है जिससे आप ठगी का आसानी से शिकार बन सकते हैं।

आपको बता दे कि यह दुनिया की मशहूर ई-कॉमर्स वेबसाइट के नाम पर फ्री गिफ्ट या गिफ्ट कार्ड का स्कैम है। साइबर क्राइमइनवेस्टिगेशनटीम से डॉ. मोहित सोनी का कहना है कि वैसे तो साइबर क्राइम कुछ नया नहीं है लेकिन जिस तरह के मेसेज विमेंस डे को ध्यान में रखकर भेजे जा रहे हैं, यह थोड़ा अलग है और साथ ही ज्यादा खतरनाक भी।  इसलिए दिल्ली दर्पण टीवी की आपसे गुजारिश है कि ऐसे मैसेजों से सावधान रहे।

टिप्पणियाँ
Loading...