Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों ने की CBSE परीक्षाएं रद्द कराने...

10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों ने की CBSE परीक्षाएं रद्द कराने की मांग

शिवानी मोरवाल, संवाददाता

नई दिल्ली।। दिल्ली में  कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच 10वीं और 12वीं कक्षा के एक लाख से अधिक छात्रों ने याचिकाओं पर हस्ताक्षर कर सरकार से मई में होने वाली बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने या उन्हें ऑनलाइन कराने का अनुरोध किया है। जी हां इसी के चलते पिछले दो दिनों से टि्वटर पर हैशटैग ‘कैंसल बोर्ड एग्जाम्स 2021’ ट्रेंड भी कर रहा है।

कोरोना के बीच सीबीएसई की तरफ से कराई जानी वाली बोर्ड परीक्षाओं में करीब 3 सप्ताह का समय बचा हुआ है। वहीं कोरोना की चौथी लहर के बाद देश में लगातार कोविड-19 के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में 10वीं और 12वीं कक्षा के एक लाख से अधिक छात्रों ने याचिकाओं पर हस्ताक्षर कर सरकार से 4 मई से शुरू हो रही बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने या उन्हें ऑनलाइन कराने का अनुरोध किया है। जिसके चलते पिछले दो दिनों से टि्वटर पर हैशटैग ‘कैंसल बोर्ड एग्जाम्स 2021’ ट्रेंड कर रहा है।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड और काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस ने कहा कि छात्रों की सुरक्षा के लिए पूरी तरह से तैयारी की है और परीक्षाओं के दौरान कोविड-19 के सभी दिशा निर्देशों का पालन भी किया जाएगा। आपको बता दें कि 10वीं कक्षा की छात्रा दिव्या गर्ग ने टि्वटर पर सरकार से कम से कम एक महीने के लिए परीक्षाएं रद्द करने और फिर मामलों की संख्या के आधार पर स्थिति की समीक्षा करने का अनुरोध किया। पर अब देखने वाली बात ये होगी कि इस बीच पढ़ाई पर कोरोना का कितना प्रभाव पड़ता है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments