पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने शुरु की अनोखी पहल, वैक्सीन लगवाने पर मिलेगी संपत्ति कर में छूट

तेजस्विनी पटेल ,संवाददाता

नई दिल्ली।। यदि आप पूर्वी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र में कोरोना वैक्सीन लगवाते हैं, तो आपको संपत्तिकर में अतिरिक्त 5% छूट मिल सकती हैं। इस संबंध में, मेयर निर्मल जैन ने घोषणा की है। निगम का दावा है कि इससे लोगों को कोरोना टीकाकरण करने और टीकाकरण को बढ़ावा मिलेगा।

महापौर निर्मल जैन ने कहा कि निगम ने टीकाकरण कराने वाले संपत्तिधारकों को संपत्तिकर में पांच फीसदी अतिरिक्त छूट देने का फैसला किया है। निगम के इस फैसले का उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करना है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी देखी गई है। ऐसे में टीकाकरण और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करके ही नागरिकों को बचाया जा सकता है।

जैन ने कहा कि संपत्ति में छूट पूर्वी निगम द्वारा टीकाकरण के प्रमाण पत्र के आधार पर प्रदान की जाएगी। नागरिकों से अपील है कि जो लोग कोरोना वैक्सीन पाने के लिए योग्य हैं, वे निकटतम केंद्रों तक पहुंचें और जल्द से जल्द वैक्सीन प्राप्त करें। जैन ने कहा कि उन्होंने खुद कोरोना की दोनों खुराक पायी है और यह पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्होंने नागरिकों से टीकाकरण के संबंध में किसी भी तरह के प्रचार या धोखे में न आने की अपील की।

गौरतलब है कि इससे पहले उत्तरी निगम ने कोरोना वैक्सीन के लिए संपत्ति पर अतिरिक्त पांच प्रतिशत की छूट देने की भी घोषणा की है। अगले वित्तीय वर्ष के लिए अग्रिम संपत्ति जमा करने पर पहले से ही 15% छूट का प्रावधान है।

टिप्पणियाँ
Loading...