Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली पुलिस की नई पहल, प्लाजमा डोनर्स के डाटा वाली वेबसाइट की...

दिल्ली पुलिस की नई पहल, प्लाजमा डोनर्स के डाटा वाली वेबसाइट की लॉन्च

नेहा राठौर, संवाददाता

नई दिल्ली। देश में कोरोना के रोज रेकॉड मामले सामने आ रहे हैं, इस महामारी के कारण राजधानी भी मुश्किल दौर से गुजर रही है। कोरोना के कारण इस बिगड़ती स्थिति में अब दिल्ली पुलिस ने मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया है। पहले ऑक्सीजन की सप्लाई में मदद की और अब प्लाज्मा डोनर्स थेरेपी की सुविधा के लिए एक पहल शुरू की है। जिसे जीवन रक्षक नाम दिया गया है।

दरअसल, इस संकट की घड़ी में दिल्ली पुलिस अब प्लाजमा डोनेशन करने में इच्छुक लोगों का डाटा इकट्ठा कर रही है, ताकि उन मरीजों तक मदद पहुंचाई जा सके जिन्हें इसकी जरूरत है।

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने अपनी वेबसाइट पर प्लाज्मा डोनेटर्स का डाटा लॉन्च कर दिया है। इसकी मदद से जरूरतमंद लोग आसानी से प्लाज्मा डोनेटर्स से संपर्क कर सकें।

बताया जा रहा है कि, दिल्ली पुलिस की इस नई पहल को लोगों से बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। जानकारी के अनुसार, लॉन्च के पहले दिन ही वेबसाइट पर प्लाज्मा डोनेट करने के लिए इच्छुक 12 लोगों ने रजिस्ट्रेशन करा लिया है। इस पहल के दौरान दिल्ली पुलिस इन रजिस्टर लोगों और जरूरतमंद लोगों को एक दूसरे से संपर्क करवाएगी, ताकि मरीजों की जिंदगी बच सके। इस पर दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एस. एस. श्रीवास्तव ने उन लोगों से अपील की है जो हाल ही में कोरोना से ठीक हुए हैं। वो लोग आगे आएं और इस संकट के समय में जरूरतमंदों की मदद करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments