Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़कोरोना काल में दलबीर माथुर की रसोई, 1000 लोगों के लिए बनता...

कोरोना काल में दलबीर माथुर की रसोई, 1000 लोगों के लिए बनता है खाना

शिवानी मोरवाल, संवाददाता

नई दिल्ली। हम बचपन से सुनते आए है कि जो मुसीबत में काम आए वो ही फरिश्ता माना जाता है। देश में कोरोना की दूसरी लहर के बाद लोगों के सामने दो वक्त की रोटी का सवाल खड़ा हो चुका है। आपको बता दें कि ऐसे में बीजेपी के कार्यकर्ता भी कोशिश कर रहे है की उनके आस-पास कोई भी भूखा ना रहे। बता दें कि ऐसे समय में भाजपा से बाहरी जिले के महामंत्री दलबीर माथुर ने अपने निजी खर्च पर भोजन सेवा की शुरुआत की है। जिसमें रोज आना तकरीबन 1000 जरुतमंदों के लिए खाना बनता है, और अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर उसे बांटा जाता है।

जब इस बारे में जिला महामंत्री दलबीर माथुर से पुछा गया की वो भोजन सेवा की पूरी प्रक्रिया किस तरह और कैसे करते है तो उन्हौने बताया की इस भोजन रसोई में काम सबुह 7 बजे से शुरु हो जाता है। और हम 1 बजे तक लोगों के पास जाकर उसे बांटना शुरु कर देते है। ऐसे में आप सभी को पता है की इतनी संख्या में जब खाना बनता है तो साफ-सफाई का भी ध्यान रखान जरुरी होता है। जब इस बारे में भी दलबीर माथुर से पुछा गया की वो अपनी भोजन सेवा रसोई में किस तरह से सफाई और कोरोना की गाइडलाइंस का पालन करते है तो उन्होने बताया की इस भोजन सेवा रसोई में पूरी तरह से सफाई का ध्यान रखा जाता है और साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही वहां खाना बनाया और पैक किया जाता है।

दलबीर माथुर का कहना हम पहले खाने को खुद खाते है और में खुद अपनी गाड़ी में इसे अपने हाथों से रख कर लोगों के बीच जाकर सुबह शाम केले और पानी के साथ इस खाने को बाटता हुं। ऐसे समय में हम भी आपसे ये अपील करते है की अगर आप सक्षम हो तो अपने आस-पास के जरुरतमंदो की जरुर मदद करें।  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments