Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली पुलिस की गाँधी गिरी, रविवार को नहीं कटे चालान

दिल्ली पुलिस की गाँधी गिरी, रविवार को नहीं कटे चालान

प्रियंका आंनद, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली में जहां कोरोना के केस कम हो रहे है तो वही लोग कोरोना के प्रति लापरवाह होते नज़र आ रहे है आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक करने का फैसला लिया है। वैसै तो दिल की पुलिस यानी दिल्ली पुलिस ने लोगों को जागरुक करने के लिए कई प्रकार के कदम उठाए है लेकिन इस बार उन्होंने महात्मा गॉधी के बताए हुए रास्ते यानी गॉधीगिरी को अपनाया है। ऐसा ही एक प्रयास रविवार को देखने को मिला।

बता दे कि कोरोना के कहर को लेकर लोगों में हो रही लापरवाही को कम करने के लिए दिल्ली पुलिस ने लोगों का गुलाब के फुलों से आदर किया और मास्क बाटें। इतना ही नही यदि कोई व्यक्ति बिना मास्क के घर से बाहर निकलता नज़र आया तो उनके घर से बाहार आने का कारण पुछा और मास्क लगाने की जानकारी भी दी। दिल्ली पुलिस के ऑफिसर ने लोगों को बताया कि यदि कोई जरुरी काम है तो मास्क लगा कर ही अपने घरों से बाहर निकले।

दिल्ली में बढते लॉकडाउन को देखते हुए पहले से और ज्यादा एहतियात बरतने की जानकारी भी साझा की, साथ ही संकल्प भी लिया की कोरोना प्रोटोकाल के नियमों का पालन करेंगे। इतना ही नही यदि कोई व्यक्ति जरुरी काम से अपने घर से बाहर निकलता नज़र आया और किसी कारण वश उसको किसी प्रकार की परेशानी का सामना  करना पड़ा तो पुलिस वालों ने उसकी मदद भी करी। उन्होंने बताया कि अब जब दिल्ली में कोरोना के केस कम हो रहे है तो हमें पहले से भी ज्यादा ध्यान देने की जरुरत है ताकि दिल्ली में कोरोना और ना बढ़े और ना ही लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़े।

दूसरी लहर में जहां लोगों को यह उम्मीद थी कि कोरोना के खत्म होने के बाद फिर से उनका जीवन एक नए सिरे से शुरु होगा तो अब जब दिल्ली में लॉकडाउन फिर से लगा दिया गया है तो यह और भी  मुश्किल होता नज़र आ रहा है। कुछ लोगों ने यह भी बताया कि हमारी कमाई का ज़रीया खत्म हो गया है तो घर से बहार निकलते वक्त भी इस बात का डर रहता है कि यदि किसी कारणवश हमारा चालान कट गया तो कहा से भुगतान होगा और यदि कही हमारी गाड़ी को पुलिस वालों ने जब्त कर लिया तो हम गरीब लोग कहा से अपनी गाड़ी को छुड़ाऐंगे।

कुल मिलाकर देखा जाए तो बेरोज़गारी की सबसे ज्यादा मार गरीबों को ही झेलनी पढ़ रही है तो इस बात पर पुलिस वालों ने यह कहा कि जरुरी काम होने पर ही घरों से बहार निकले और पुलिस द्वारा बताए नियमों का पालन करे ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो। हम सब जानते है कि महामारी के कारण लोगों को अपने काम से हाथ धोना पड़ा है जिससे बेरोज़गारी काफि बढ़ गई है लेकिन हम यह उम्मीद करते है कि बहुत जल्द यह माहामारी खत्म होंगी और फिर से सब अपना जीवन पहले की तरह जी पाऐंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments