Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन ने एक सप्ताह में 350 मीट्रिक टन ऑक्सीजन दिल्ली...

ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन ने एक सप्ताह में 350 मीट्रिक टन ऑक्सीजन दिल्ली पहुँचाया

तेजस्विनी पटेल, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली के अस्पतालों और कोविड केयर सेंटरों में भर्ती मरीजों के लिए रेलवे की ऑक्सिजन एक्सप्रेस ट्रेनें दिन-रात ट्रैक पर चल रही हैं, ऑक्सीजन की भारी कमी का सामना कर रही हैं और ऑक्सिजन से दिल्ली के इलाकों में कम से कम समय में वाहनों को पहुंचाने की कोशिश कर रही हैं। है।

रेलवे एक सप्ताह के भीतर दिल्ली में लगभग 350 मिलियन टन ऑक्सीजन पहुँचाया है। हालांकि, दिल्ली में ऑक्सीजन की मांग के संदर्भ में, यह खेप शायद ही कभी देखी जाएगी, लेकिन कम से कम यह ऑक्सीजन की आपूर्ति की निरंतरता सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहा है।

सोमवार को, जबकि 2 टैंकरों में लगभग 37 टन तरल चिकित्सा ऑक्सीजन के साथ एक ट्रेन उड़ीसा से दिल्ली कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंची, मंगलवार को एक और ऑक्सिजन एक्सप्रेस ट्रेन लगातार दूसरे दिन बड़ी खेप के साथ दिल्ली पहुंची। दुर्गापुर से ऑक्सिजन एक्सप्रेस ट्रेन 6 क्रायोजेनिक कंटेनरों में कुल 120 टन ऑक्सीजन लेकर मंगलवार की सुबह तुगलकाबाद के अंतर्देशीय कंटेनर डिपो में पहुँची, जहाँ से इन कंटेनरों को उतार कर ट्रकों में लोड किया गया था, ताकि ऑक्सीजन को अस्पतालों और कोविद तक पहुँचाया जा सके। आवश्यकता के अनुसार देखभाल केंद्र। रेलवे अधिकारियों को भेजा जा सकता है कि बुधवार को भी दो और ट्रेनें ऑक्सिजन की दो बड़ी खेप के साथ दिल्ली जा रही हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments