Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़आद्य महालक्ष्मी मंदिर का भूमि पूजन सम्प्पन, दुनिया भर में आस्था और...

आद्य महालक्ष्मी मंदिर का भूमि पूजन सम्प्पन, दुनिया भर में आस्था और 10 करोड़ अग्रवालों की भावनाओं का प्रतीक होगा यह मंदिर : गोपाल शरण गर्ग

-राजेंद्र स्वामी, दिल्ली दर्पण

  • देशभर से एक ईंट हुंडी देकर सहयोग कर रहा है समाज –
  • 108 फूट ऊंचा 108 चौड़ा विश्व स्तरीय मंदिर पूरी दुनिया में आस्था का प्रतीक होगा अग्रोहा को विकसित करने में समाज से अपनी भूमिका निभाने की अपील –
  • समाज को संगठित करने और व्यापारी कल्याण आयोग बनाने की पुरजोर मांग 

अग्रोहा। महाराजा अग्रसेन की पवन नगरी अग्रोहा स्थित अग्रोहा शक्तिपीठ पर अब अग्रसमाज की कुलदेवी आद्य महालक्ष्मी का विश्व स्तरीय मंदिर निर्माण का कार्य भूमि पूजन और शिलान्याश समारोह पूर्व सम्पन हो गया। विधिवत हवन के साथ हुए भूमि पूजन में देशभर से बड़ी संख्या में आये अग्र समाज और उनकी संस्थाओं के प्रमुख लोगो के साथ साथ कई राज्यों के विधायक , मंत्री , सांसद और स्पीकर भी शामिल हुए। हवन पूजन पर आखिल भारतीय अग्रवाल सम्मलेन के प्रमुख पदाधिकारी, अलग अलग राज्यों से आये मंत्री, विधायक, सांसद के साथ साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक डॉ. इंद्रेश कुमार, श्री प्रेमचंद गोयल, भी शामिल हुए और अपनी आहुति दी। 

पूजन के उपरान्त हुयी सभा को सम्बोधित करते हुए अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग ने मंदिर की विशेषताओं का उल्लेख करते हुए इसकी महत्वता को भी समाज और सरकार में बैठे समाज के लोगों के सामने रखा। उन्होंने अग्रोहा की महत्वता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि महाराजा अग्रसेन की पावन भूमि अग्रोहा की इसी भूमि पर आद्य महालक्ष्मी ने दर्शन दिए थे। यह विश्व स्तरीय मंदिर देश और दुनिया भर में फैले 10 करोड़ अग्रवाल समाज की भावनाओं का मंदिर है। इस मंदिर निर्माण में महारजा अग्रसेन के एक रुपया एक ईंट के सिद्धांत को प्रेरणा मानकर समाज के हर परिवार से एक एक ईंट लगे और वे अपनी कुलदेवी के इस मंदिर से भावनात्मक रूप से जुड़ें यह हम सबकी भावना है। गोपाल शरण गर्ग ने उन तमाम भामाशाहों का जिक्र किया जिन्होंने मंदिर निर्माण की घोषणा होते ही लाखों रुपयों की ईंट राशि दान करने आगे आ रहे है। अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मलेन द्वारा गठित श्री अग्रसेन फाउंडेशन द्वारा निर्मित 108 फूट ऊंचा और 108 यह भव्य मंदिर पूरी दुनिया की आस्था का प्रतीक बनेगा।

अग्रोहा को विश्व के मानचित्र पर प्रमुख धार्मिक पर्यटक स्थल के रूप में पहचान दिलाने में यह शक्ति पीठ मील का पत्थर साबित होगी। सम्मलेन के अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग हरियाणा व्यपारी कल्याण बोर्ड के चैयरमैन भी है। देशभर में वैश्य समाज व्पापारी समाज भी माना जाता है। लिहाज़ा समाज से जुड़े विधायकों, मंत्रियों और नेताओं को सम्बोधित करते हुए उन्होंने देशभर में व्यापारी कल्याण आयोग बनाये जाने की भी पुरजोर मांग की। साथ ही सियासत से जुड़े और सरकार में बैठे लोगों से यह भी अपील करते हुए कहा की वे समाज के लोगों पर हो रहे अत्याचारों पर चुप न रहे उनकी मदद करें। समाज की युवा प्रतिभाओं को सम्मान दें। सपन्न और शक्तिशाली समाज ही शक्तिशाली राष्ट्र के निर्माण में भूमिका निभा सकता है। गोपाल शरण गर्ग के सम्बोधन के बाद सभी प्रमुख वक्ताओं ने मंदिर निर्माण पर उत्साह व्यक्त करते हुए समाज के बीच परस्पर सहयोग देने की जरूरत पर जोर दिया।  सभा के समापन सम्बोधन में संघ के वरिष्ठ प्रचारक डॉ. इंद्रेश कुमार ने मंदिर निर्माण को जल्द से जल्द पूरा  करने की अपील की। साथ यह कहा की इस मंदिर निर्माण की जिम्मेदारी उन्ही लोगों पर है जो अयोध्या में प्रभु श्रीराम मंदिर निर्माण में लगे है।

ऐसे में यह मंदिर भव्य होगा इसमें संदेह नहीं है लेकिन उम्मीद है की यह जल्द से जल्द भी बने। उन्होंने समाज के लोगों से अपील की कि वे कुछ ऐसा काम करें ताकि आने वाली पीढ़ी और समस्त राष्ट्र के लिए एक प्रेरणा बन जाये।  

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक डॉ. इंद्रेश कुमार, श्री प्रेमचंद गोयल, उत्तराखंड विधानसभा के अध्यक्ष श्री प्रेमचंद अग्रवाल, उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री श्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘नंदी’, झारखण्ड के स्वास्थ्य मंत्री श्री बन्ना गुप्ता, उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री श्री कपिल देव अग्रवाल, राज्यसभा सांसद श्री नरेश बंसल, एनबीसीसी के पूर्व चेयरमैन व प्रबंध निदेशक अनूप मित्तल, अग्रोहा मेडिकल कॉलेज के महामंत्री श्री जगदीश मित्तल, अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री गोपाल शरण गर्ग, मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन सत्य भूषण जैन, प्रयागराज की मेयर श्री अभिलाषा गुप्ता, पंचकूला के मेयर एवं अग्रवाल सम्मेलन हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष कुलभूषण गोयल, एनबीसीसी के जनरल मैनेजर श्री डी.के. मित्तल, श्री आर.एस. ठाकुर, मंदिर निर्माण के मुख्य कांट्रेक्टर प्रवीण मित्तल के साथ-साथ अग्रवाल सम्मेलन के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी, सभी प्रदेशों के अध्यक्ष एवं महामंत्री और कश्मीर से कन्याकुमारी व कच्छ से अरुणाचल से अग्र बंधू इस समारोह में शामिल गए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments