Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeअन्यसफल रही मुंडका प्रीमियर लीग, कराला बनी चैंपियन

सफल रही मुंडका प्रीमियर लीग, कराला बनी चैंपियन

हमने कई नई प्रतिभायें पहचानी है -सुरेंद्र डबास

पुनीत गुप्ता

नई दिल्ली। बाहरी दिल्ली के मुंडका में मुंडका क्रिकेट प्रीमियर लीग संपन्न हुई। इस प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में कराला गांव की टीम ने कंझावला गांव की टीम को सात विकेट से पराजित कर ट्रॉफी जीत ली।


कार्यक्रम में मुंडका से आम आदमी पार्टी के विधायक धर्मपाल लाकड़ा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। उन्होंने विजेता टीम को 31 हजार रूपए इनाम की राशि प्रदान की। रनर रही कंझावला गांव की टीम को 21 हजार रूपए देकर सम्मानित किया गया तथा तीसरे स्थान पर रही मदनपुर गांव की टीम को 11 हजार रूपए प्रदान किए गए।

ये भी पढ़ेंविधायक शिवचरण गोयल ने किया नई सीवर लाइन का उद्घाटन


कराला की टीम के केशव डबास ने मैच के दौरान सबसे ज्यादा 65 रन बनाए। उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया जबकि प्लेयर ऑफ द लीग कराला गांव की टीम के कप्तान सुमित माथुर चुने गए। सुमित माथुर ने टूर्नामेंट के दौरान सबसे ज्यादा 226 रन बनाए व छह विकेट भी लिए।
विधायक धर्मपाल लाकड़ा ने खेल प्रेमी आयोजक सुरेंद्र डबास और विजेता टीम को बधाई देते हुए कहा कि हमारे खिलाड़ी बहुत अच्छा खेले हैं। हम उम्मीद करते हैं कि ये खिलाड़ी विदेशों में भी खेलें और ट्रॉफी जीत कर लाए।


उन्होंने कहा कि क्रिकेट के प्रति पूरे देश में बहुत जोश है। लोगों में इसके लिए क्रेज है। लीग के आयोजक सुरेंद्र सिंह डबास को धन्यवाद देते हुए उन्होंने कहा कि लीग का आयोजन कर बच्चों के लिए बहुत अच्छा काम किया है। इससे बच्चों का ध्यान बुराइयों की तरफ न जाकर खेल के प्रति रहेगा और वे देश व समाज का नाम रोशन करेंगे। यहां पर हर साल टूर्नामेंट का आयोजन होगा।
धर्मपाल लाकड़ा ने यह भी कहा कि हमारी विधानसभा दिल्ली की सबसे पिछड़ा क्षेात्र है। यहां बहुत सारी समस्याएं हैं, इसलिए इस विधानसभा क्षेत्र के लिए अधिक बजट की व्यवस्था होनी चाहिए।
किराड़ी विधायक रितुराज झा ने भी आयोजक सुरेंद्र सिंह डबास और खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि हम लोग भी किराड़ी प्रीमियर लीग का आयोजन करेंगे।


रितुराज ने कहा कि हमारे क्षेत्र में सिवरेज जैसी कई समस्याएं हैं। हम सिवरेज की समस्या को दूर कर रहे हैं जिससे आसपास के गांवों की दिक्कतें दूर होगी।
लीग के आयोजक सुरेंद्र सिंह डबास ने बताया कि 20 ओवर के मैच में कंझावला की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 131 रन बनाए। बाद में जवाबी पारी में करोला की टीम ने तीन विकेट गंवा कर 132 रन बनाकर मैच जीत लिया।
सुरेंद्र सिंह डबास ने कहा कि अगले साल से लड़कियों के लिए भी लीग का आयोजन होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments