Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़Paytm समेत इन कंपनियों में भी पैसा लगाकर भारी नुकसान से पछताए...

Paytm समेत इन कंपनियों में भी पैसा लगाकर भारी नुकसान से पछताए निवेशक

दिल्ली दर्पण टीवी
नई दिल्ली।
साल 2021 में न्यू एज टेक कंपनियों में आईपीओ लाने की जैसे एक होड़ मची थी। PAYTM से लेकर NAYKA और ZOMATO समेत कई कंपनियों ने दलाल स्ट्रीट पर एंट्री लीं, जिसने बाजार के निवेशकों का ध्यान अपनी ओर खींचा। इन कंपनियों के शेयरों से पैसे लगाकर निवेशकों को भारी भरकम नुकसान पंहुचा है। दरअसल, पेटीएम (Paytm) से लेकर नायका (Nykaa) और ज़ोमैटो (Zomato) से लेकर कार ट्रेड और POLICYBAZAR के IPO ने निवेशकों को ₹2.28 लाख करोड़ का भारी नुकसान कराया है।

यह भी पढ़ें- सहारा निवेशकों के पैसे को लेकर मोदी सरकार की संसद में बात

सोमवाार को वन 97 कम्युनिकेशंस के शेयरों में 13% की गिरावट आई थी। आज मंगलवार को भी कंपनी के शेयर 10 फीसदी तक टूट चुके हैं। पेटीएम का शेयर 612 रुपये पर आ गया है। बता दें कि Paytm ने आईपीओ में इश्यू प्राइस 2150 रुपये रखा था। इस लेवल पर अब तक कंपनी के शेयर नहीं पहुंए पाए हैं। पेटीएम का ऑल टाइम हाई 1,961 रुपए है, जो लिस्टिंग वाले दिन गया था। उसके बाद से एकाध कारोबारी दिन में ही कंपनी के शेयरों में खरीदारी दिखी, वरना हर दिन कंपनी के शेयर नुकसान में ही रहे। पेटीएम का शेयर अपने इश्यू प्राइस से शेयर करीब 71 फीसदी तक टूट चुका है।
सोमवार के कारोबार के हिसाब से, जहां पेटीएम के मार्केट कैप में ₹72,000 करोड़ रुपये तक की गिरावट देखी गई, वहीं Zomato और Nykaa के मार्केट कैप में ₹64,000 करोड़ और ₹53,00 की गिरावट आई है। वहीं, पीबी फिनटेक का मार्केट कैप 34,647 करोड़ रुपये घट गया है तो कार ट्रेड के मार्केट कैप में 4,733 करोड़ रुपये की गिरावट आई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments