Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeअन्यINTERNATIONAL YOGA DAY पर IMPERATIVE YOGA STUDIO  का खास अंदाज

INTERNATIONAL YOGA DAY पर IMPERATIVE YOGA STUDIO  का खास अंदाज

पुनीत गुप्ता

नई दिल्ली।। देश सहित पूरी दुनिया में आज यानी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. इस अवसर  पर IMPERATIVE YOGA STUDIO ने अपने खास अंदाज में रोहणी के स्वर्ण जयंती पार्क में योग दिवस को मनाया।,IMPERATIVE YOGA STUDIO की सभी महिला स्टूडेंट्स ने योग के सभी आसान तो किये  ही साथ में नाच कर भी लोगो को योग दिवस के लिए प्रेरित किया।

IMPERATIVE YOGA STUDIO की संचालिका आरती शर्मा ने कहा की  कि योग अब एक वैश्विक पर्व बन गया है. योग किसी व्यक्ति मात्र के लिए नहीं, संपूर्ण मानवता के लिए है. यह जीवन का हिस्सा नहीं बल्कि जीने का तरीका है।

ये भी पढ़ेंअशोक विहार में कैसै मनाया गया अंतराष्ट्रीय योग दिवस

शरीर को चुस्त-दुरुस्त और मन को शांत रखने के लिए दुनियाभर में ज्यादातर लोग योग का सहारा ले रहे हैं. दुनियाभर में योग के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) मनाया जाता है. आज मंगलवार के दिन दुनियाभर में 8वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है.IMPERATIVE YOGA स्टूडियो से योग सिखने वाली महिलाओ की ख़ुशी देख आप भी समझ जायेंगे की योग ने इनके जीवन पर कैसा जादू किया है।

आज के आधुनिक दौर में व्यस्तता के बीच शरीर को निरोग और स्वस्थ रखने में योग सभी की मदद करता है. शारीरिक और मानसिक प्रकार की सभी बिमारियों को शरीर से दूर रखने के साथ ही योग सभी के जीवन पर पॉजिटिव प्रभाव छोड़ता है. रोजाना योग करने से शारीरिक और मानसिक ऊर्जा में विकास होने के साथ ही तनाव और डिप्रेशन भी कम होता है.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments