Saturday, May 18, 2024
spot_img
Homeअन्यBJP IT Cell : द वायर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे बीजेपी...

BJP IT Cell : द वायर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे बीजेपी आईटी सेल के चीफ अमित वालवीय

कहा-फर्जी दस्तावेजों के जरिये उनकी छवि को खराब करने की कोशिश की गई

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

बीजेपी की आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय न्यूज पोर्टल द वायर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने जा रहे हैं। उनका कहना है कि वो सिविल और क्रिमिनल प्रोसिडिंग शुरू करने की जा रहे हैं। मालवीय का कहना है कि उन्होंने फर्जी दस्तावेजों के जरिये उनकी छवि को खराब करनेकी कोशिश की है। उन्हें हर्जाना देना होगा।
ध्यान रहे कि आईटी सेल का चीफ होने के साथ अमित मालवीय पश्चिम बंगाल के बीजेपी के प्रभारी हैं। उनका कहना है कि कानूनी सलाह मशविरा करने के बाद उन्होंने तय किया है कि वो न्यूज पोर्टल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे। उनके खिलाफ क्रिमिनल केस तो चलेगा ही।
ध्यान रहे कि आईटी सेल का चीफ होने के साथ अमित मालवीय पश्मिच बंगाल बीजेपी के प्रभारी हैं। उनका कहना है कि कानूनी सलाह मशविरा करने के बाद उन्होंने तय किया है कि वो न्यूज पोर्टल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे। उनके खिलाफ क्रिमिनल केस तो चलेगा ही साथ जिस तरह से पोर्टल ने उनकी छवि को खराब करने की कोशिश की उसके लिए सिविल कोर्ट में भी उनकी पेशी लगेगी। वो नुकसान की भरपाई कराकर करेंगे।
द वायर की एक रिपोर्ट के अनुसार मालवीय को मेटा ने विशेष अधिकार दिया है। इसी अधिकार का इस्तेमाल करते हुए उन्होंने इंस्टाग्राम से कई पोस्टस हटवा दीं। वेबसाइट ने अपनी एक ताजा रिपोर्ट में दावा किया है कि इंस्टाग्राम ने एक अकाउंट की सात पोस्टस को अमित मालवीय के इशारों पर बिना किसी वेरिफिकेशन के हटा दिया।
उधर मेटा ने पहली सभी आरोपों का खंडन किया था लेकिन बाद में रिपोर्ट में कहा गया कि पोस्ट का हटना एआई की चूक नहीं थी बल्कि बीजेपी की आईटी सेल के मुखिया अमित मालवीय को मिला विशेषाधिकार है। मालवीय मेटा के क्रासचेक प्रोग्राम का हिस्सा हैं। वायर के मुताबिक मालवीय इस सूची में शामिल होने वाले दक्षिण एशिया से पहले व्यक्ति हैं। सोशल मीडिया पर अपने तरीके से लोगों ने उनकी बात पर राय व्यक्त की। सईद रहमान का कहना है कि उनकी क्या रेपुटेशन है जो खराब हो गई। केवल सोशल मीडिया पर फेर न्यूज चलाना ही उनका काम है।  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments