Saturday, April 27, 2024
spot_img
HomeDELHI POLICEDelhi Divali : दिल्ली में सुरक्षा बढ़ाई, खुफिया इनपुट के बाद बाजारों...

Delhi Divali : दिल्ली में सुरक्षा बढ़ाई, खुफिया इनपुट के बाद बाजारों पर पुलिस की पैनी नजर

दिल्ली पुलिस की ओर से बाजारों की पार्किंग के अलावा मेट्रो और मॉल सहित शहर भर में पार्किंग स्थलों की व्यापक जांच शुरू

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 
त्योहारी माहौल की शुरुआत होते ही राजधानी के सभी प्रमुख बाजारों की सुरक्षा पर पुलिस की पैनी नजर है। इस बार कोरोना काल के दो वर्षों के बाद बाजारों में भीड़ उमड़ रही है। इस दौरान आतंकी संगठनों के गड़बड़ी फैलाने की फिराक में जुटे होने की सूचना है। इस इनपुट के मद्देनजर दिल्ली पुलिस सुरक्षा को लेकर विशेष चौकसी बरत रही है।

पुलिस को दिन-रात चौकसी बरतने को कहा गया है, ताकि संदिग्धों की हर गतिविधि पर नजर रखी जा सके। दिल्ली पुलिस की कई टीमों को अलग-अलग इलाकों में तैनात किया गया है। कई टीमें चेक प्वॉइंट पर गाड़ियों को रोक कर चेकिंग करने में जुटी हैं। सुरक्षा को पुख्ता बनाने के लिए पुलिस चेकिंग समेत गश्त बढ़ाने और दूसरे कदम भी उठा रही है। प्रमुख बाजारों के आसपास स्थित होटल और गेस्ट हाउस पर भी नजर रखी जा रही है। साथ ही किराएदारों के सत्यापन पर भी जोर दिया जा रहा है।

पुलिस को खासतौर पर आतंकवाद विरोधी कदमों पर जोर देने, पुलिसकर्मियों की उपस्थिति बढ़ाने और राजधानी में रात की गश्त तेज करने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा जनता को सावधान करने के लिए संदिग्ध वस्तुओं और लोगों को देखने पर तत्काल पुलिस को सूचित करने के लिए पुलिस की तरफ से तैयार अपील वाले ऑडियो टेप को भी बाजारों के आसपास चलाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस को संवेदनशील जगहों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।

दिल्ली पुलिस की ओर से बाजारों की पार्किंग के अलावा मेट्रो और मॉल सहित शहर भर में पार्किंग स्थलों की व्यापक जांच शुरू कर दी गई है। साथ ही विभिन्न बाजारों की एसोसिएशन और आसपास के आरडब्लूए के साथ बैठक कर जनता का भी सहयोग लिया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments