Saturday, May 18, 2024
spot_img
Homeअन्यIndian Railways : भैंसों के झुंड को नहीं झेल पाई वंदे भारत...

Indian Railways : भैंसों के झुंड को नहीं झेल पाई वंदे भारत ट्रेन, खुल गया इंजन का एक हिस्सा, भैंसों की मौत !

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

रेलवे के इतिहास में क्या आपने सुना है कि भैंसों से टकराकर किसी ट्रेन के ईंजन का एक हिस्सा टूट गया ? भारतीय रेलवे में अभी तक नहीं सुना था पर अब सुनने में आ गया है। रेलवे के निजीकरण करने के बीच गत 30 सितम्बर को लॉंच की गई वंदे भारत ट्रेन में ऐसा हुआ है। ट्रेन एक भैंसों के झंड से क्या टकराई कि उसका आधा इंजन ही टूट गया।

दरअसल मुंबई से गुजरात के गांधीनगर जा रही वंदे भारत ट्रेन के साथ गुरुवार को एक दुर्घटना हो गई। ट्रेन वातवा और मणिनगर स्टेशन के बीच भैंसों के झुंड से जा टकरा गई। इससे इंजन भी क्षतिग्रस्त हो गया। ट्रेन वातवा और मणिनगर स्टेशन के बीच भैंसों के झुंड से टकरा गई। दुर्घटना के बाद कुछ भैसों की मौत हो गई तो ट्रेन के इंजन का कुछ हिस्सा टूट गया। वेस्टर्न रेलवे के सीनियर पीआरओ जेके जयंत ने बताया कि हादसा सुबह करीब 11:15 पर हुआ।

रेलवे प्रवक्ता ने बताया कि ट्रेन मुंबई से गांधीनगर जा रही थी। गैरातपुर-वतावा स्टेशन के बीच ट्रैक पर अचानक 3-4 भैंस आ गईं। इससे ट्रेन के अगले हिस्से को कुछ नुकसान पुहंचा। हालांकि, ट्रेन में इससे कोई खराबी नहीं आई है। जानवरों के अवशेषों को हटाने के बाद 8 मिनट बाद ही ट्रेन को आगे बढ़ा दिया गया और यह समय से गांधीनगर पहुंच गए। उन्होंने कहा कि रेलवे की ओर से आसपास के गांवों में लोगों को समझाया जा रहा है कि ट्रैक के आसपास मवेशियों को खुला न छोड़ें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments