Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRAndolan : अहीर रेजिमेंट की मांग को दिल्ली-जयपुर हाईवे जाम, पुलिस ने...

Andolan : अहीर रेजिमेंट की मांग को दिल्ली-जयपुर हाईवे जाम, पुलिस ने रोका तो किया पथराव

सेना में अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर अहीर समाज के लोग काफी समय से मांग कर रहे हैं, इसके लेकर उन्होंने हाईवे जाम भी किया है, आज भी संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा के बुलावे पर लोगों ने हाईवे जाम किया, पुलिस ने 200 लोगों को लिया हिरासत में  

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

नई दिल्ली/गुरुग्राम। सेना में अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर अहीर समाज के लोगों ने दिल्ली-जयपुर हाईवे को जाम कर दिया था. इसके बाद गुरुग्राम पुलिस ने अहीर मोर्चे के पदाधिकारियों को हिरासत में ले लिया. वहीं जब पुलिसकर्मी पदाधिकारियों को ले जाने लगे तो मौजूद प्रदर्शनकारियों ने पथराव शुरू कर दिया।  
गुरुग्राम में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की बस पर पथराव शुरू कर दिया। उसके बाद पुलिस ने दो और बटालियन भी धरनास्थल पर बुलाया है। बता दें कि अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर फरवरी 2022 से प्रदर्शन किए जा रहे हैं। पिछले महीने भी हाईवे जाम करने की कोशिश की थी. वहीं इस बार प्रदर्शन को लेकर प्रशासन पहले से ही अलर्ट था,  वहीं हाईवे खाली करवाने के लिए पुलिस ने लोगों को गिरफ्तार करने के बाद बसों में बैठाया तो वहां मौजूद प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बस पर पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग किया तो प्रदर्शनकारी हाईवे छोड़कर उसी के किनारे बसे गांव की गलियों से पत्थर बरसा रहे हैं। बता दें कि पुलिसकर्मियों ने 200 लोगों को हिरासत में लिया है। 

संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा ने प्रदर्शन को बल देने के लिए भारी मात्रा में युवाओं से धरना स्थल पर पहुंचने के लिए अपील की गई. वहीं उन्होंने प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए समाज के कलाकारों से भी समर्थन मांगा था। वहीं मोर्चे का कहना है कि जब तक सेना में अहीर रेजिमेंट नहीं बन जाता तब तक यह धरना जारी रहेगा. वहीं प्रदर्शनकारियों ने कहा कि आगर मांगे नहीं मानी गईं तो और बढ़े स्तर पर प्रदर्शन होगा, वहीं पुलिस ने जाम को देखते हुए हाइवे पर कुछ रूट भी डायवर्ट किए हैं, वहीं धरना स्थल पर जवानों की तैनाती बढ़ा दी गई है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments