Saturday, May 4, 2024
spot_img
Homeअन्यNoida News : मॉक ड्रिल आज, स्वास्थ्य विभाग परखेगा कोविड से निपटने...

Noida News : मॉक ड्रिल आज, स्वास्थ्य विभाग परखेगा कोविड से निपटने की तैयारी

चिकित्सा, ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों के साथ स्वास्थ्य सुविधाओं का लिया जाएगा जायजा, निदेशक संचारी रोग लेंगे व्यवस्थाओं का जायजा

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

नोएडा/ग्रेटर नोएडा। प्रदेश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग तेजी के साथ सक्रिय हो गया है। प्रदेश सरकार ने जिला चिकित्सालय और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना से निपटने को लेकर किये गये इंतजाम परखने के लिए मॉक ड्रिल करने के निर्देश जारी किए हैं। मंगलवार को होने वाली मॉक ड्रिल के लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं।

गौरतलब है कि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अस्पतालों में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट से बचाव के लिए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। निर्देशों के अनुसार शासन ने कोविड अस्पताल सहित जनपद के नौ स्वास्थ्य केन्द्रों पर सतर्कता एवं कोरोना वायरस से बचाव को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं। शासन से निर्देश मिलने के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील कुमार शर्मा ने मॉक ड्रिल कराने के निर्देश भी जारी कर दिए हैं। इसके बाद नोएडा सेक्टर 39 स्थित कोविड अस्पताल, सेक्टर 24 स्थित ईएसआई, सेक्टर 30 स्थित चाइल्ड पीजीआई, ग्रेटर नोएडा स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) और शारदा के अलावा ब्लॉक स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र- जेवर, दादरी, भंगेल और बिसरख पर व्यवस्थाओं को चॉकचौबंद किया गया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील कुमार शर्मा ने बताया- मंगलवार को गौतमबुद्ध नगर में मॉक ड्रिल का आयोजन किया जाएगा। निदेशक (संचारी रोग) डॉ. एके सिंह मॉक ड्रिल के दौरान स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेंगे। सभी सरकारी अस्पतालों में बिस्तर, ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन प्लांट, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और वेंटिलेटर समेत सभी जरूरी सामान व उपकरण की उपलब्धता का आंकलन किया जाएगा।

जनपद में ओमीक्रोन बीएफ-7 का अभी कोई मामला नहीं : सीएमओ

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सभी को कम से कम दो गज की दूर बनाए रखने, मास्क का उपयोग करने, भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचने जैसे कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने की अपील की है। स्वास्थ्य विभाग इस बार कोरोना वायरस को लेकर पूरी तरह से सतर्क और तैयार है। निजी अस्पतालों में भी बिस्तरों की उपलब्धता के आंकड़ों को एकत्रित किया जा रहा है। उन्होंने बताया- गौतमबुद्ध नगर में अभी तक कोरोना वायरस के नए ओमीक्रोन स्वरूप बीएफ-7 का कोई मामला नहीं है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments