Saturday, May 11, 2024
spot_img
Homeअन्यNoida News : इंटरनेशनल डे अगेंस्ट ड्रग एब्यूज एंड इलिसिट ट्रैफिकिंग मनाया...

Noida News : इंटरनेशनल डे अगेंस्ट ड्रग एब्यूज एंड इलिसिट ट्रैफिकिंग मनाया गया

नोएडा । जनपद में सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने इंटरनेशनल डे अगेंस्ट ड्रग एब्यूज एंड इलिसिट ट्रैफिकिंग मनाया। इस अवसर पर सेक्टर 39 स्थित जिला अस्पताल और मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में जागरूकता परक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। जिला संयुक्त चिकित्सालय में राजकीय महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर नशीली दवाओं के दुरुपयोग के प्रति सावधान किया। इसके अलावा हस्ताक्षर अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया गया।

गौरतलब है कि हर साल 26 जून को नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध व्यापार के विरोध में अंतरराष्ट्रीय दिवस मनाया जाता है। इस दिन को संयुक्त राष्ट्र की ओर से नशीली दवाओं के दुरुपयोग से जनसमुदाय को मुक्त कराने और उन्हें जागरूक करने के लिए मनाया जाता है।

जिला संयुक्त चिकित्सालय में कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. रेनू अग्रवाल ने हस्ताक्षर अभियान से किया। इस अवसर पर राजकीय महाविद्यालय के मनोविज्ञान के छात्र-छात्राओं ने डा. शालिनी सोनी के नेतृत्व में नुक्कड़ नाटक कर लोगों नशे- शराब, गुटखा, तम्बाकू गांजा, अफीम व अन्य नशीले पदार्थों  से होने वाले दुष्प्रभावों का संदेश दिया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में सीएमओ डा. सुनील शर्मा ने हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया। इसके अलावा जिला मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम की टीम ने पम्पप्लेट्स वितरित कर लोगों को नशे से बचने के उपाय व नशे के दुष्प्रभावों के बारे में बताया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments