Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeअन्यWrestlers Protest : मोदी के अमेरिका दौरे से पहले करनी पड़ेगी बृजभूषण...

Wrestlers Protest : मोदी के अमेरिका दौरे से पहले करनी पड़ेगी बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी 

अमित शाह को मिली है पहलवानों के आंदोलन को शांत कराने की जिम्मेदारी 

पहलवानों का आंदोलन शांत न होने पर पीएम मोदी के अमेरिका दौरे पर विरोध झेलने की आशंका 

बीजेपी सांसद और कुश्ती फेडरेशन के निर्वतमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण पर यौन शोषण का आरोप लगाकर आंदोलन कर रहे पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया भले ही 15 जून तक आंदोलन न कर रहे हों पर 15 के बाद देश में बड़ा आंदोलन होने वाला है। यही वह आंदोलन है जा पीएम मोदी का अमेरिका द्वारा प्रभावित कर सकता है। यह पीएम मोदी का अमेरिका दौरा ही है कि जो बीजेपी के न चाहते हुए भी बृजभूषण की गिरफ्तारी कराएगा। 

दरअसल पहलवानों का आंदोलन में मुख्य चेहरा विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने फिर से बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग की है। इन पहलवानों का कहना है कि बृजभूषण शरण सिंह इस केस को प्रभावित कर रहा है। उन पहलवानों ने नाबालिग पहलवान के बयान बदलना भी दबाव का कारण बताया है। उन्होंने कहा कि इस लड़की के पिता ने जिस तरह से एक चैनल पर इंटरव्यू देते हुए जिस तरह से कहा है कि उनका घर तो घर रहा ही नहीं शमशान हो  गया है। उन्होंने धमकी मिली हैं। 

उन्होंने अपनी बेटी के साथ हुए भेदभाव के चलते हुए बृजभूषण पर अपने गुस्से के चलते यौन शोषण का मामला दर्ज कराया था। इस नाबालिग लड़की के इस रुख को इन पहलवानों ने दबाव का कारण बताया है। दरअसल पोक्सो एक्ट में आरोपी की गिरफ्तारी इसलिए ही कराई जाती है क्योंकि उसके केस को प्रभावित करने का अंदेशा बना रहता है। यही आरोप साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने बृजभूषण शरण सिंह पर लगाया है। 

दरअसल कल बहादुरगढ़ में जिस तरह से खाप पंचायत ने 14  जून को दिल्ली की दूध और सब्जी सप्लाई रोकने का निर्णय लिया है वह भी केंद्र सरकार पर बड़ा दबाव बनाएगा। उधर पीपली में किसान नेता गुरुनाम चढूनी की रिहाई के लिए जो आज महापंचायत है उसमें किसानों और सरकार के टकराव होने की आशंका है। कुल मिलकर पीएम मोदी के अमेरिका दौरे तक देश में एक बड़ा आंदोलन होने की भूमिका बन चुकी है। किसान आंदोलन से तो पीएम मोदी के अमेरिका दौरे पर कुछ खास असर नहीं पड़ रहा है पर पहलवानों का आंदोलन जरूर गले की फ़ांस बना हुआ है। यही वजह है कि अमित शाह इस मामले को किसी भी कीमत पर शांत कराना चाहते हैं। मतलब बृजभूषण शरण की गिरफ्तारी हुए बिना यह आंदोलन शांत नहीं हो सकता है। तो क्या गृह मंत्री बृजभूषण शरण की गिरफ्तारी कराएंगे। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments