Wednesday, May 22, 2024
spot_img
Homeअन्यNorth West District - NSP थाना क्षेत्र में सरेराह गोली मारकर की...

North West District – NSP थाना क्षेत्र में सरेराह गोली मारकर की थी लूट, पुलिस ने 4 दबोचे 

-3 जुलाई को गोली मारकर एक शख्स से की गई थी लूट 

-आरोपियों को बीयर की लत ने बना दिया है अपराधी 

-एक देशी पिस्तौल, चार जिंदा कारतूस और 74000 रुपए कैश बरामद 

-मुस्तफाबाद के बताए जा रहे हैं 22-25 साल के ये सभी आरोपी 

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

नई दिल्ली। दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस थाना क्षेत्र में 3 जुलाई को गोली मारकर एक शख्स से की गई लूट का मामला नॉर्थ वेस्ट जिला पुलिस ने सुलझा लिया है। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन आरोपियों से 74000 रुपए के साथ ही एक देशी पिस्तौल, चार जिंदा कारतूस और लूटा हुआ बैग बरामद किया है। पुलिस के अनुसार 22 से 25 वर्ष की उम्र के ये सभी आरोपी मुस्तफाबाद के रहने वाले हैं। 

 इस मामले में नार्थ वेस्ट के डीसीपी जितेंद्र मीणा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि नार्थ वेस्ट जिला पुलिस के हत्थे चढ़े ये चारों युवक वही हैं, जो सुभाष प्लेस थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति को गोली मार कर उससे एक लाख रुपये लूट कर फरार हो गए थे। उन्होंने बताया कि आरोपी मोहम्मद अमान, शहीद खान, शान मोहम्मद और शहजाद, मुस्तफाबाद दिलशाद मस्जिद के आस पास के रहने वाले हैं। इन आरोपियों में कोई आठवीं पास तो  कोइ नौवीं तक ही पढ़ा है। कोई ड्राइवर है तो कोई कारपेंटर और कोई हेल्पर है। ये सभी बीयर पीने आदि हैं। इनकी बीयर पीने लत ने ही इन्हें अपराधी बना दिया है। 

दरअसल गत 3 जुलाई को इन चारों आरोपियों ने स्कूटी सवार एक शख्स को गोली मर कर ब्रीफ़केस छीन लिया था। घटना की जानकारी मिलने पर तुरंत हरकत में आयी पुलिस ने इन्हे चार दिन की मेहनत के बाद दबोच लिया है। 

दरअसल गत दिनों नार्थ वेस्ट जिले में अशोक विहार, मॉडल टाउन, भारत नगर, नेताजी सुभास प्लेस के पास पास बढ़ती आपराधिक वारदातों के बाद पुलिस चौकस हो गयी है । जैसे ही इस मामले की जानकारी सरस्वती विहार के रोहित कुञ्ज इलाके के निवासी पीड़ित रितेश के भाई ने पुलिस को दी तो पुलिस तुरंत हरकत में आ गई। पुलिस को घटना स्थल पर तीन खोके और एक ज़िंदा कारतूस मिला है। एक निजी तेल कम्पनी में अकाउंट का काम करने वाले रितेश के पैर गोली में लगी थी। पुलिस ने पूछताछ कर सीसीटीवी कैमरे खंगाले और उसके आधार पर मिली जानकारी के आधार पर उनकी पहचान और धरपकड़ और इसकी  जांच के लिए दो अलग अलग टीमों का गठन किया गया। एक टीम नेताजी सुभाष प्लेस थाना अध्यक्ष राजेश कुमार की अगुवाई में बनाई गयी टीम में इंस्पेक्टर धीरज यादव , L&O एंड मुखर्जी नगर थाना ATO इंस्पेक्टर आनंद सिंह  , इंस्पेक्टर विजेंद्र यादव , एसआई अमरेंद्र , राजेश , विकास पवार , सुनील कुमार , ASI देविंदर , सतीश खत्री , हवलदार सुनील , विश्वजीत ,विशाल , सिपाही राहुल धीमान, और ओमप्रकाश को रखा गया।  दूसरी टीम में एसआई अमरेंद्र , एएसआई देवेंद्र ,सतीश , हवलदार पवन , हरिसिंह , सिपाही राहुल ,ओमप्रकाश की टीम ने उन्हें मुस्तफाबाद से दबोच लिया।  पुलिस ने इन सभी आरोपियों को मुस्तफाबाद से गिरफ्तार कर लिया है। 

इन चारों लूटेरों में अमान, शान और शहजाद पर दयालपुर में पहले भी एक-एक मुकदमा दर्ज़ है। इन चारों की गिरफ्तारी भले ही नार्थ वेस्ट जिला पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी मानी जा रही हो पर इनकी गिरफ्तारी से यह तो साफ़ है कि नार्थ वेस्ट जिला कार्यालय के आसपास के थाना क्षेत्र दिल्ली और आस पास के इलाकों के अपराधियों की पसंदीदा जगह बन गए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments