Wednesday, May 8, 2024
spot_img
Homeअन्यGreater Noida : किसान सभा की कमेटी ने रोजा याकूबपुर की आबादी...

Greater Noida : किसान सभा की कमेटी ने रोजा याकूबपुर की आबादी की करवाई सुनवाई

किसान आंदोलन के चलते ही हो रही आबादी प्रकरणों की सुनवाई 

दिल्ली दर्पण ब्यूरो 

नई दिल्ली। किसान सभा के दिन रात के धरने का ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर 99 वां दिन रहा। धरने की अध्यक्षता बाबा नेतराम ने तथा संचालन सतीश यादव ने किया।  धरने को संबोधित करते हुए किसान सभा के प्रवक्ता डॉक्टर रुपेश वर्मा ने कहा कि किसान सभा के नेतृत्व में किसानों के आंदोलन के परिणाम में आबादी प्रकरणों की सुनवाईयां चल रही हैं, जिसमें किसान सभा की कमेटी ने आज रोजा याकूबपुर के 50 प्रकरणों में सुनवाईयां करवाई। किसान सभा की ओर से गवरी मुखिया, राजीव नागर, महाराज सिंह प्रधान,निशांत रावल, डॉक्टर रुपेश वर्मा शामिल रहे। 

आबादियों की सुनवाई आबादी निस्तारण कमेटी के अध्यक्ष एसीईओ आनंद वर्धन ने की। किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि 24 अगस्त को दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में ऑल इंडिया किसान सभा के देश भर के डेलिगेट्स का सम्मेलन है, जिसमें जमीनों के अधिग्रहण सहित किसानी के अन्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी किसान सभा गौतम बुद्ध नगर की किसान सभा की इकाई से 50 सदस्य राष्ट्रीय सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। 

धरना स्थल से 24 तारीख को 8:00 बजे 50 प्रतिनिधियों को लेकर बस रवाना होगी जिसमें आधी संख्या महिलाओं की रहेगी किसान सभा की जिला स्तरीय महिला कमेटी की सदस्य तिलक देवी, गीता भाटी, जोगेंदरी पूनम भाटी ने गांव थापखेड़ा में जाकर महिलाओं की बैठक की और महिलाओं की कमेटी का निर्माण किया। तिलक देवी ने थापखेड़ा में उपस्थित महिलाओं से अपने हकों के लिए घर से निकलने और किसान आंदोलन में हिस्सा लेने की अपील की। 

महिलाओं की मीटिंग की आयोजक पूनम भाटी ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि महिलाओं की ताकत की वजह से और उनके धरने में बड़ी हिस्सेदारी के कारण किसानों के सभी काम आगे बढ़ रहे हैं हमें और संगठित होकर आंदोलन का हिस्सा बनना पड़ेगा आज धरने को सूबेदार ब्रह्मपाल, हरेंद्र, संजय नागर, गवरी मुखिया, सुरेश यादव, प्रवीण त्यागी, डॉक्टर जयचंद शर्मा, राजीव नागर, अजी पाल भाटी किसानों के समर्थन में सीटू नेता गंगेश्वर दत्त शर्मा, जनवादी महिला समिति की नेता आशा शर्मा, रेखा चौहान, चंदा बेगम, गुड़िया देवी ने संबोधित किया धरने पर सैकड़ो किसान उपस्थित रहे। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments