Thursday, May 9, 2024
spot_img
Homeअन्यGreater Noida : रक्षाबंधन के दिन भी सैकड़ों की संख्या में धरना...

Greater Noida : रक्षाबंधन के दिन भी सैकड़ों की संख्या में धरना स्थल पर डटे रहे किसान, किया प्रदर्शन 

जनप्रतिनिधियों पर किसानों के मुद्दों के प्रति उदासीन ओने लगाया आरोप

दिल्ली दर्पण ब्यूरो 

ग्रेटर नोएडा। गुरुवार को धरने के 106वें दिन अध्यक्षता राम सिंह नागर ने तथा  संचालन हरेंद्र खारी ने किया। 

इस अवसर पर धरने को संबोधित करते हुए किसान सभा के प्रवक्ता डॉक्टर रुपेश वर्मा ने कहा कि 10% प्लाट का मुद्दा आंदोलन की पहचान है। 10% प्लाट के मुद्दे पर कोई भी समझौता नहीं किया जा सकता। 

जनप्रतिनिधि कभी भी किसानों के मुद्दों के प्रति गंभीर नहीं रहे हैं। जनप्रतिनिधियों ने इस सरकार के दौरान कभी भी किसानों के मुद्दों को नहीं उठाया है किसान हमेशा अपनी लड़ाई खुद ही लड़ते आए हैं। इस मोर्चे पर जनप्रतिनिधि पूरी तरह विफल रहे हैं। जनप्रतिनिधियों का सरोकार केवल अपने करियर को आगे बढ़ाने अपने रिश्तेदारों मित्रों की तरक्की करने तक सीमित रहा है। किसानों ने अपनी लड़ाई अपने दम पर लड़ी है यह लड़ाई भी अपने दम पर ही लड़कर जीतेंगे। किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने कहा कि 12 सितंबर को प्राधिकरण के दोनों गेट पूरी तरह बंद कर दिए जाएंगे। किसान हजारों की संख्या में गिरफ्तारी देने को तैयार हैं. जेल जाने को तैयार हैं किसी भी कीमत पर किसान अपने हकों से समझौता नहीं कर सकते।

किसान सभा के सादौपुर गांव के किसान सभा की कमेटी के अध्यक्ष निरंकार प्रधान ने संबोधित करते हुए कहा लड़ाई आर पार के मकसद से शुरू की गई है। किसानों को आज पूरे 107 दिन हो गए हैं गर्मी धूप बारिश में महिलाओं सहित सड़क पर रहे हैं यह सरकार अफसर और जनप्रतिनिधियों की हर दर्जे की असंवेदनशीलता है कि उन्होंने अभी तक भी किसानों के मुद्दों को हल करने की तरफ कदम नहीं बढ़ाया है नए अधिकारी भी डेढ़ महीने से अधिक समय से तैनात हैं और अभी भी मुद्दों को हल करने के लिए समय की मांग कर रहे हैं जबकि मुद्दे स्पष्ट हैं। 

कोई नई मांग नया मुद्दा नहीं है तय नियमों कानून समझौते के अनुसार ही मुद्दों को हल करने की मांग की जा रही है कई महीने से आबादियों की सुनवाईयां चल रही है लेकिन आबादियों के प्रकरण अभी तक भी प्राधिकरण बोर्ड बैठक से पास नहीं किए गए हैं ऐसे में आंदोलन को तेज करने के अलावा किसानों के पास कोई विकल्प नहीं है और किसानों ने फैसला किया है कि यदि किसानों के मुद्दे हल नहीं होंगे तो हम प्राधिकरण को भी नहीं चलने देंगे आज धरने को हरेंद्र खारी ब्रह्मपाल सूबेदार, जगबीर नंबरदार डॉ जगदीश महेंद्र नागर अजीपाल भाटी भीम नागर चतर सिंह सुधीर रावल केशव रावल मोहित भाटी लक्ष्मी नारायण पंडित जी गंगेश्वर दत्त शर्मा तेजपाल प्रधान घोड़ी तिलक देवी ने संबोधित किया एवं सैकड़ो की संख्या में महिला पुरुष किसान उपस्थित रहे ।
किसानों को जानकारी देते हुए अजीपाल भाटी ने बताया कि किसानों के हक अधिकारियों की लड़ाई में साथ देने के लिए भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी की पोलिट ब्यूरो सदस्या पूर्व सांसद कॉमरेड सुभाषिनी अली 01 सितंबर 2023 को ग्रेनो प्राधिकरण पर चल रहे किसान धरने में हिस्सा लेंगी और किसानों को संबोधित करेंगे उन्होंने क्षेत्र के लोगों से 1 सितंबर 2023 को दोपहर 12:30 बजे धरना स्थल पर बड़ी संख्या में उपस्थित रहने की अपील किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments