Friday, May 17, 2024
spot_img
Homeअन्यNishikant Dubey Speech : 'बेटे को सेट करना है, दामाद को...

Nishikant Dubey Speech : ‘बेटे को सेट करना है, दामाद को भेंट करना है 

No Confidence Motion Debate: लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने की, इस दौरान उन्होंने मणिपुर पर पीएम मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाए


No Confidence Motion : लोकसभा में मंगलवार (8 अगस्त 2023) को मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने सोनिया गांधी पर निशाना साधा, उन्होंने कहा, “सोनिया जी के सिर्फ दो उद्देश्य हैं, पहला -अपने बेटे को सेट करना और दूसरा दामाद को भेंट करना.”

निशिकांत दुबे ने नेशनल हेराल्ड का भी मुद्दा उठाया।  उन्होंने कहा, ‘मैं इंतजार कर रहा था कि राहुल गांधी जी बोलेंगे लेकिन वह नहीं बोले, हो सकता है उन्होंने तैयारी न की हो। देर से उठे होंगे। उन्होंने स्पीकर को संबोधित करते हुए आगे कहा कि ये अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है। ये प्रस्ताव क्यों लाया गया है? सोनिया जी (गांधी) यहां बैठी हैं लेकिन वह भारतीय नारी की तरह सिर्फ दो काम करना चाहती हैं। निशिकांत दुबे ने कहा कि सोनिया जी को सिर्फ अपने बेटे और दामाद की ही चिंता है। 

‘मैं मणिपुर के इतिहास का भुक्त भोगी हूं’

निशिकांत दुबे ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि आप क्या हमें पाठ पढ़ा रहे हैं मैं तो खुद ही मणिपुर के इतिहास का भुक्त भोगी हूं। मेरे मामा एनके तिवारी मणिपुर में अपना पैर गंवा चुके हैं। वह सीआरपीएफ के डीआईजी हुआ करते थे।  1990 के दौरान उन पर हमला भी हुआ।  मेरे मामा वही अफसर थे, जिनकी कश्मीर में बहादुरी के बारे में किताबों में लिखा गया लेकिन जब वही मणिपुर में आईजी बनकर गये तो आपकी सरकार ने उनको गिरफ्तार कर लिया। कांग्रेस पर हमला करते हुए दुबे ने कहा कि कांग्रेस अगर अपने इतिहास पर नजर डालें तो उनको खुद ही उनके जवाब मिल जाएंगे। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments