Sunday, May 12, 2024
spot_img
Homeअन्यNuh Violence : रात में ही कर ली थी हमले की तैयारी,...

Nuh Violence : रात में ही कर ली थी हमले की तैयारी, पुलिस पूछताछ में आरोपी का कबूलनामा

Nuh Violence News गुरुग्राम सीमा नूंह के गांव कोटा खंडेवला में बने आइटीसी ग्रैंड भारत होटल में तीन से सात सितंबर तक चलने वाले जी-20 सम्मेलन को देखते हुए नूंह प्रशासन ने हिंदू संगठनों की ओर से 28 अगस्त को प्रस्तावित जलाभिषेक यात्रा की अनुमति नहीं देने का निर्णय ले लिया है। 31 जुलाई को हुई हिंसा के बाद कानून व्यवस्था अभी पूरी तरह से पटरी पर नहीं लौटी है।

अलीजान ने कबूले तीन युवकों के नाम

नूंह । हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को हुई हिंसा के आरोपित फिरोजपुर नमक गांव के रहने वाले अलीजान ने पुलिस पूछताछ में कबूला की तीस जुलाई की रात को ही अपने गांव तथा रिश्तेदारों के साथ मिल धार्मिक यात्रा पर हमला करने के लिए तैयारी कर ली थी।

गैर लाइसेंसी बंदूक के लिए गोली एकत्र की थी। एक दर्जन से अधिक भरुवा कारतूस भी जुटा लिए थे। अलीजान ने वसीम सहित तीन युवकों के नाम कबूले जिसमें से दो को पुलिस ने हिरासत में लिया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। अलीजान ने हिंसा से पहले और बाद में भड़काऊ पोस्ट और वीडियो सोशल पर वायरल किए थे।

मुठभेड़ के बाद हिंसा का आरोपी गिरफ्तार

कान पकड़ कर ले आओ और पुलिस के सामने पेश कर दो नहीं, तो हमें पकड़ना आता है। कहीं भी छिप जाएं। हम खोज निकालेंगे। नूंह पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणियां की इस चेतावनी के बाद पुलिस टीमों में भी जोश आ गया है। सोमवार रात करीब साढ़े दस बजे क्राइम ब्रांच नूंह प्रभारी इंस्पेक्टर अमित श्योकंद ने मुठभेड़ के दौरान 31 जुलाई को धार्मिक यात्रा के दौरान हुई हिंसा में शामिल आरोपित आमिर को गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ में आरोपी के पैर में गोली लगी है।

आरोपित तावड़ू क्षेत्र के गांव सीलखों से सटी अरावली की पहाड़ी के तलहटी में बनी एक जर्जर इमारत में छिपा था। क्राइम ब्रांच की टीम ने घेराबंदी कर आमिर को बाहर आने की चेतावनी दी तो वह कट्टे से गोली चलाते हुए बाहर आया और बाइक में सवार होकर भागने लगा। इसी बीच पुलिस की ओर से चलाई गई एक गोली उसके दाहिने पैर में जा लगी और वह गिर पड़ा।

पुलिसकर्मियों ने उसे हिरासत में लेकर नल्हड़ स्थित मेडिकल कालेज में भर्ती कराया है। पुलिस टीम ने उसके पास से कट्टा, पांच कारतूस तथा बाइक बरामद की। आमिर गांव ढिंढोरा का रहने वाला है। आरोप हैं कि धार्मिक यात्रा के दौरान हुई हिंसा के बीच उसने अपने साथ कुछ युवकों के साथ मिलकर एक पुलिसकर्मी पर हमला कर राइफल लूट ली थी।

दोनाली बंदूक के साथ पकड़ा गया हिंसा का आरोपी

क्राइम ब्रांच पुन्हाना के प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप मोर की टीम ने 31 जुलाई को हुई हिंसा में शामिल आरोपी अलीजान को दोनाली बंदूक के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित बगैर लाइसेंस के हथियार रखता था।

इसी बंदूक से खेड़ला चौक पर पुलिसकर्मियों तथा धार्मिक यात्रा में शामिल लोगों पर गोली चलाई थी। इंस्पेक्टर अनिल के पेट में गोली लगने से साथ कई पुलिसकर्मियों को गोली लगी थी। आरोपित गांव फिरोजपुर नमक का रहने वाला है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments