Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeअन्यAsian Games  : कबड्डी में सोने के साथ भारत ने रचा इतिहास,...

Asian Games  : कबड्डी में सोने के साथ भारत ने रचा इतिहास, पदकों में लगाया शतक, पीएम मोदी ने दी बधाई

India Medal Tally: चीन में चल रहे एशियन गेम्स में भारत के पदकों की संख्या सौ हो गई है, जिसके चलते पीएम मोदी ने सभी देशवासियों और खिलाड़ियों को बधाई दी है 

 Asian Games 2023: भारत ने एशियन गेम्स 2023 में शनिवार को इतिहास रच दिया है। भारत ने चीन के हांग्जो में चल रहे एशियन गेम्स में अब तक सौ मेडल हासिल कर लिए हैं। इसी के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए महिला कबड्डी टीम और देश वासियों को बधाई दी है। मालूम हो कि भारत ने इस बार एशियन गेम्स में 100 मेडल पार करने का लक्ष्य रखा था, जिसे सफलतापूर्वक हासिल किया। 

पीएम मोदी ने ‘एक्स’ पर क्या लिखा

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए लिखा कि एशियाई खेलों में भारत ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. भारत के लोग इस बात से रोमांचित हैं कि हम 100 पदकों की बड़ी उपलब्धि तक पहुंच गए हैं। इस मौके पर मैं अपने एथलीटों को हार्दिक बधाई देता हूं जिनके प्रयास की वजह से ही भारत को यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल हुई है. उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से ही आज हम गर्व महसूस कर रहे हैं। 

भारतीय खिलाड़ियों ने एशियन गेम्स 2023 में 100 मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। टीम इंडिया ने कुल 25 गोल्ड मेडल जीते हैं, उसके लिए खिलाड़ियों ने शनिवार सुबह तीरंदाजी में दो गोल्ड मेडल जीते, वहीं भारतीय महिला कबड्डी टीम का यह तीसरा खिताब है। पिछली बार जकार्ता में उसने रजत पदक जीता था. फाइनल मुकाबले में चीनी ताइपै ने बेहद कड़ी चुनौती दी, लेकिन भारत एक अंक से बाजी मार गया. भारत फिलहाल मेडल टैली में चौथे नंबर पर है। इस लिस्ट में चीन पहले नंबर पर है, चीन ने 356 मेडल जीते हैं।  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments