Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़यमुनानगर जहरीली शराब: यमुनानगर में शराब का कहर! अब तक हुई 8...

यमुनानगर जहरीली शराब: यमुनानगर में शराब का कहर! अब तक हुई 8 मौतों का कौन है जिम्मेदार

यमुना नगर में जहरीली शराब के लगातार बढ़ते आकड़ो ने कई लोगों की जान ले ली। जहरीली शराब ने 7 लोगों को अपनी गिरफ्त में जकड़ लिया। हालात ऐसे है कि कई लोगों की जान पर बन आयी है। कई लोगों की हालत अभी भी गंभीर बानी हुई है।

यमुनानगर जहरीली शराब: यमुना नगर में जहरीली शराब के कारण मौत के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं।  यमुना नगर स्थित मंडेवारी गांव में जहरीली शराब से अभी तक सबसे ज्यादा मौते हुई है। 7 लोगों को जहरीली शराब ने अपनी गिरफ्त में जकड़ लिया। हालात ऐसे है कि कई लोगों की जान पर बन आयी है। अभी भी कई लोगों की हालत  गंभीर बानी हुई है। मंडेबरी व पंजेटो स्थित मजारा गांव में फ़िलहाल जिंदगी और मौत का खेल चल रहा है। मौत के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे है।  साथ ही मरने वालो की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। मरने वालो के परिजनों की बात करे तो इस समय वह पूरी तरह से सदमे में है। उन्हें समझ में नहीं आ रहा है की आखिरकार यह सब हो क्या रहा है।

मृतक विशाल के पिता नरेंद्र कुमार ने बताया कि अचानक से विशाल की तबीयत बिगड़ गई. उसे अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन उसे इंफेक्शन इतना ज्यादा फेल चूका था कि उसकी भी जान चली गई. परिवार अब दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहा है. परिजनों का कहना है कि हमें सरकार से कोई आर्थिक मदद तो नहीं चाहिए, लेकिन जो यह अवैध शराब बेची जा रही हैं उन पर सरकार कड़ा एक्शन जरूर ले। हम नहीं चाहते, जिस तरह हमने विशाल को खोया है बाकी मां-बाप भी अपने बेटों को खोए.

विशाल के घर से कुछ ही दूरी पर रहने वाले मांगेराम की भी जहरीली शराब ने जान ले ली। बूढ़े मां-बाप की आंखों से आंसू अब रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं और शमशान घाट के हालात ऐसे है कि चिताएं जलाने के लिए लोगो को इंतजार करना पड़ रहा है। एक चिता की आग भुजती है तो दूसरा शव शमशान घाट में पहुंच जाता है. मांगेराम के पिता बनारसी दास का यह कहना है कि मैं तो किसी काम के लिए घर से बाहर गया हुआ था, लेकिन अचानक से उनके पास फोन आता है कि मांगेराम की तबीयत खराब हो गई है, लेकिन जैसे ही घर पहुंचा तो पता चलता है कि मांगे राम ने भी दम तोड़ दिया.

मरने से पहले हालात किस तरह से बिगड़ते हैं यह तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि गांव मंडेबरी के एक व्यक्ति की किस तरह से हालत बिगड़ती हैं, इस तरह से हालत होने के बाद उल्टियां लगती हैं और फिर आंखों से दिखाना बंद हो जाता है।  गांव वालों उस व्यक्ति को तुरंत अस्पताल में ले जाते है जहां पर इस व्यक्ति की हालत फ़िलहाल स्थिर बतायी जा रही हैं। मंडेबरी गांव में 2 दिन के भीतर कई लाशे शमशान घाट में जल चुकी है.

PUBLISHED BY: प्रिया गोयल

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments