Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeअन्यरोहिणी सेक्टर 8 में हुआ संपूर्ण रामलीला का मंचन , 3 घंटे...

रोहिणी सेक्टर 8 में हुआ संपूर्ण रामलीला का मंचन , 3 घंटे में पूरी हुई रामलीला

ये खूबसूरत नजारा है दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 8 में स्थित अग्रवाल धर्मशाला का है जहां रोहिणी की धार्मिक एवं सांस्कृतिक सभाओं ने मिलकर संपूर्ण रामायण का मंचन किया । इस संपूर्ण रामायण के मंचन को देखने के लिये आस पास के प्रमुख लोगों के साथ भारी संख्या में धार्मिक सांस्कृतिक और राजनीतिक हस्तियों ने भी शिरकत की । कार्यक्रम के दौरान एक ही दिन में पूरी रामलीला का शानदार मंचन किया जाना वाकई एक बड़ी चुनौती था। लेकिन रेहिणी के लोगों ने इस चुनौतीपूर्ण कार्य को भी सरलता पुर्वक संपन्न कर दिया। इस संपूर्ण रामायण का उपस्थित लोगों ने जमकर आनंद उठाया। जगह-जगह लगे भव्य पांडाल और स्टेज पर लगी एलईडी स्क्रीन कार्यक्रम को और खूबसूरत बना रही थी।रोहिणी में चल रही संपूर्ण रामायाण का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ किया गया धार्मिक, व्यावसायिक और राजनीति जगत के प्रमुख लोगों ने मंच पर दीप प्रज्वलन कर अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

रोहिणी धार्मिक एंव सांस्कृतिक सभा का यहाँ पहला आयोजन था।समिति से जुड़े लोगों ने महसूस किया की लोगों को रामलीला लिए दूर दूर जाना पड़ता था जो की रोज-रोज संभव भी नहीं था।लिहाज़ा विचार मन में आया की क्यों ने केवल तीन घंटे में सम्पूर्ण रामलीला दिखाई जाये।लोगों ने इस कॉन्सेप्ट को बेहद सराहा।आयोजक इसे अब हर साल करना चाहते है।

इस कार्यक्रम के दौरान जो भी व्यवस्था की गई वो दर्शको को लुभाने के लिये काफी थी ।लेकिन इन सब से हट कर प्रवेश द्वार पर स्वागत कर रहे सुंदर आभूषणों से सजे हाथी आकर्षण का कैंद्र रहे। बच्चे हो या बड़े सभी उस हाथी के साथ एक सेल्फी खींच रहे थे। जाहिर है यह आयोजन मनोरजन के साथ साथ आपसे मेल मिलाप का भी एक बड़ा माध्यम बन गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments