पर्यावरण शुद्धी के लिये हुआ 51 कुण्डीय विशाल यज्ञ

केंद्रिय आर्य युवक परिषद, आर्य युवा वाहिनी और फेडरेशन ऑफ वजीरपुर विधानसभा वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वाधान में विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर पर्यावरण की शुद्धी के लिये 51 कुण्डिय विशाल यज्ञ का आयोजन किया गया । इस मौके पर आस पास की आरडब्यूए के मैंबरऔर आर्य समाज के कई गणमान्य लोग तो मौजुद ही रहे साथ ही नार्थएमसीडी के उप महापौर योगेश वर्मा,विधायक राजेश गुप्ता,पूर्व विधायक महेंद्र नागपाल,केशव पुरमजेनके चेयरमैनजोगी राम जैन,कैंद्रिय युवा परिषाद के राष्ट्रिय अध्यक्षअनिल आर्य अपनी कार्यकारणी के साथ और फेडरेशन के बृज मोहन गर्ग अपने सभी पदाधिकारियों के साथ उपस्थिति रहे।

इस मौके पर बच्चों को अपने बड़ों के जन्मदिन पर और बड़ों को अपने बच्चों के जन्मदिन पर हर बार एक पौधा लगाने की सलाह दी गयी। जिससे बढ़ते प्रदुषण को काफी हद तक कम किया जा सकता है। साथ ही तापमान को कम करने और प्रदुषण नियंत्रण के लिए साल में एक दिन कार और घर के एसी बंद करने की अपील भी की। बता दें की विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर यज्ञ करने के पिछेकेंद्रिय आर्य युवक परिषद और आर्य युवा वाहिनी का मक्सदथा दिल्ली के लगातार गिरते वातावरण स्तर को दुरुस्त करना ।

क्योंकि कई रिपोर्ट से ये साफ हुआ है की जहां हवन होता है वहां का वातावरण शुद्द रहता है। तो आप भी इस विश्व पर्यावरण दिवस पर पर्यावरण को शुध्द रखने का प्रण लें और स्वच्छ वातावरण का आनंद लें।

टिप्पणियाँ
Loading...