पाकिस्तान की बचकाना हरकत

कश्मीर से धारा 370 खत्म किए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाहट में बचकानी हरकतें कर रहा हैं।  पहले पाकिस्तान ने यूएन का रोना रोया फिर उसके बाद एक मंत्री ने युद्ध की गीदड़ भभकी दी।  व्यापार पर रोक लगाई और नौ में से तीन वायु मार्ग बंद कर दिया। इससे भी जी नहीं भरा तो अब उसने समझौता एक्सप्रेस को अपने ड्राइवर व स्टाफ के साथ भारत की सीमा में भेजने से इंकार कर रहा है।  वो भी तब जब ट्रेन में 180 यात्री हैं। ट्रेन बाघा बॉर्डर पर खड़ी है।  सुचना मिलने के बाद  भारत ने इस समस्या को हल करने के लिए ट्रेन और इंजन भेजने का फैसला किया है।

गुरुवार दोपहर नॉर्थ रेलवे के CPRO दीपक कुमार की तरफ से बयान जारी किया गया है। उनका कहना है कि समझौता एक्सप्रेस को सस्पेंड नहीं किया गया है, ट्रेन जारी रहेगी। पाकिस्तान ने सुरक्षा की वजह से कुछ चिंताएं जाहिर की हैं और कहा है कि वह अपना गार्ड और क्रू नहीं भेजेगा। नॉर्थ रेलवे के CPRO के मुताबिक, भारत ने पाकिस्तान को बताया है कि इस ओर हालात पूरी तरह से सामान्य हैं। इसलिए भारत की तरफ से अपना इंजन और गार्ड वाघा बॉर्डर तक भेज रहे हैं जो वहां से अटारी तक ट्रेन लाएगा।

रेलवे के अनुसार, कुल 110 यात्रियों को पाकिस्तान से भारत आना है और 70 लोगों को यहां से उस तरफ जाना है। ऐसे में भारत इसके लिए तुरंत कदम उठा रहा है। पाकिस्तान ने बीच में ही ट्रेन रोकने का फैसला किया। अभी ये सभी यात्री इस ट्रेन में ही सवार हैं।

टिप्पणियाँ
Loading...