Saturday, May 18, 2024
spot_img
Homeअन्यआखिर यह नाला किसका है? नाले को लेकर क्यों भिड़ी सरकारी एजेंसी?

आखिर यह नाला किसका है? नाले को लेकर क्यों भिड़ी सरकारी एजेंसी?

पुनीत गुप्ता,  दिल्ली दर्पण टीवी

नई दिल्ली, ब्यूरो। नाले की सफाई और देखरेख को लेकर दिल्ली दर्पण टीवी की एक वीडियो वायरल हुई, जिसमें आम आदमी पार्टी के विधायक राजेश गुप्ता और नॉर्थ एमसीडी नेता सदन योगेश वर्मा को बहस करते देखा गया। मामला है केशवपुरम के B-3 में स्थित नाले की देख—रेख और सफाई का। कई सालो से यह नाला राजनीति का मुद्दा बना हुआ है,  इसकी देख रेख कौन करेगा, कोन सी एजेंसी इसकी जिम्मेदारी लेगी? इसी लड़ाई में केशवपुरम की जनता काफी परेशान है। एमसीडी का कहना है कि यह नाला दिल्ली सरकार के पीडब्लूडी के अंतर्गत आता है जबकि दिल्ली सरकार का कहना है कि शुरुआत से ही यह नाले की देख—रेख की एमसीडी की ही जिम्मेदारी है।

मंगलवार को विधायक राजेश गुप्ता और नेता विपक्ष विकास गोयल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि हाईकोर्ट ने भी जुलाई में एमसीडी को ही सफाई की जिम्मेदारी दी थी लेकिन एमसीडी ने सिर्फ 2 लाख रूपये के नेताओं के पोस्टर तो चिपका दिए लेकिन सफाई नहीं की गई। इसके साथ ही राजेश गुप्ता ने अपनी फोटोज भी दिखाई, जिसमे जेसीबी द्वारा उन्होंने कई बार नाले की सफाई भी कराई है। उन्होंने नेता सदन योगेश वर्मा पर तंज कसते हुए कहा कि योगेश वर्मा खुद एक वकील है लेकिन कोर्ट के आर्डर उनको समझ में नहीं आते.

नॉर्थ एमसीडी नेता विपक्ष विकास गोयल ने नेता सदन पर आरोप लगाते हुए कहा कि अगर वह अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाते हैं तो हम उनको सदन में भी घेरेंगे। इसके साथ ही श्री गोयल ने कहा कि अगर बीजेपी का भ्रष्टाचार ऐसे ही चलता रहा तो आने वाले समय में जनता इनको सबक सिखाएगी और तीनो मेयर आम आदमी पार्टी से होंगे। इस पर नेता सदन और स्थानीय निगम पार्षद योगेश वर्मा ने कहा कि विधायक राजेश गुप्ता को B ब्लॉक से वोट नहीं मिलते हैं, इसीलिए यह वहां कभी नहीं आते हैं। पत्रकारों के समक्ष सिर्फ अपनी   खुन्नस निकाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि नाले पर बना पीडब्लूडी का दफ़्तर इस बात को बताने के लिए काफ़ी है कि वह नाला दिल्ली सरकार के अंतर्गत आता है लेकिन फिर भी एमसीडी ने उसे साफ करवाया है। अब आने वाले एमसीडी चुनावों में और क्या क्या मुद्दे निकलेंगे, यह तो वक्त ही बताएगा लेकिन इन सभी मुद्दों का समाधान क्या होगा, यह अभी कोई नहीं जनता। प्रेस कॉन्फ्रेंस में निगम पार्षद नीतू आजाद,अजय शर्मा भी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments