Sunday, May 5, 2024
spot_img
Homeअन्यरोहिणी -रोटरी क्लब और आरडब्लूए मिलकर लगाएंगे 15000 पेड़ :-रजनीश,अध्यक्ष रोटरी

रोहिणी -रोटरी क्लब और आरडब्लूए मिलकर लगाएंगे 15000 पेड़ :-रजनीश,अध्यक्ष रोटरी

दिल्ली दर्पण संवाददाता

नई दिल्ली, ब्यूरो। रोहिणी के रोटरी क्लब एवं नारायणा के आरडब्लूए फेडरेशन ‘ब्रोदरहुड वेलफेयर एसोसिएशन’ के सहयोग से नारायणा विहार ए—ब्लॉक के फाउंटेन पार्क में वृक्षारोपण किया गया। इस मेगा प्लांटेशन ड्राईव में बड़ी तादाद में पेड़ लगाए गए। इन पेड़ों में नीम, अमरूद, तुलसी, ऐलोवीरा ,कड़ी पत्ता, जामुन आदि के पौधे ज्यादा तादाद में लगाए गए।

इस अवसर पर रोटरी क्लब के अध्यक्ष रजनीश ने बताया कि क्लब विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर लगभग 15000 वृक्षारोपण करेगा जिसका शुभारंभ डीएवी एजुकेशन वेलफेयर सोसाइटी सुल्तानपुरी के साथ मिलकर किया गया। इस अवसर पर क्लब के अध्यक्ष ने बताया कि रोहिणी क्लब अलग-अलग सोसाइटियों के पार्क में वृक्षारोपण किया जाएगा। वृक्षारोपण के साथ इनकी सही देखभाल की ज्यादा जरूरत होती है ताकि ये पेड़ विकसित हो सकें।

इसे ध्यान में रखते हुए इनकी देखभाल के लिए प्रत्येक सोसाइटी में पर्यावरण रक्षक समिति का गठन किया जाएगा। रक्षक समिति के सदस्य इनकी देखभाल में अपनी अहम भूमिका निभाएंगे। इस अवसर पर नारायणा आरडब्ल्यूए फेडरेशन के सचिव अनिल मुटरेजा ने कहा कि वृक्ष है तो हमारा जीवन है, यदि समय रहते हम पर्यावरण के प्रति अभी सचेत नहीं हुए तो आने वाली पीढ़ी को बहुत ही भयानक बीमारियों का सामना करना पड़ेगा। क्लब सुनिश्चित करेगा कि अधिक से अधिक पौधे जीवित रहे।

खास बात यह है कि क्लब एवं संस्था के लोगों को केवल 10 रूपए में जूट बैग उपलब्ध कराएगी, जिससे लोग प्लास्टिक पॉलिथीन का त्याग कर सकें। इस अवसर पर क्लब के पूर्व अध्यक्ष विपिन गुप्ता, नवीन कालरा, अतुल वर्मा आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments