Saturday, May 4, 2024
spot_img
Homeअन्यमहापौर ने उठायी झाड़ू।। चांदनी चौक में चलाया स्वच्छ भारत अभियान

महापौर ने उठायी झाड़ू।। चांदनी चौक में चलाया स्वच्छ भारत अभियान

महापौर ने साफ़ करी नाली
चांदनी चौक के किनारी बाजार में लगायी झाड़ू

संजय सिंह, दिल्ली दर्पण टीवी 16 अगस्त 2020

चांदनी चौक।। नई दिल्ली।। स्वतंत्र दिवस पर दिल्ली भाजपा ने स्वच्छ भारत अभियान को दुबारा लेकर आ रही है , ऐसा हम इसीलिए कह रहे है कियुँकि इतवार को नार्थ एमसीडी मेयर जय प्रकाश चांदनी चौक के किनारी बाजार में सफाई करते हुए नज़र आये , मौका था चांदनी चौक के दौरे का , महापौर चांदनी चौक पहुंचे और गन्दगी को देख कर नाराजगी जताई , एमसीडी के आला अफसर भी मौके पर मौजूद थे।

गंदगी को देख कर महापौर खुद ही फावड़ा उठा कर सफाई करने लगे , यह देख कर और भी नेता उनका सहयोग करने लगे। ऐसा अनुमान बहुत कम देखने को मिलता है जब नेता खुद ही सफाई करने लगे , इसके पीछे उद्देश्य यही रहता है की जनता को सफाई के प्रति प्रेरित किया जा सके और अफसरों को जिम्मेदारी का एहसास करवाया जा सके।

प्रधानमंत्री मोदी ने भी स्वच्छ भारत अभियान को ऐसे ही लांच किया था उन्होंने खुद झाड़ू हाथ में उठा कर सफाई करनी शुरू कर दी थी , यह देख देश के सभी नेता और जनता ने सफाई के प्रति अभी भागेदारी दिखाई थी , अब फिर महापौर जय प्रकाश ने खुद फावड़ा उठा कर यह साबित किया है की सफाई एमसीडी की प्राथमिकता में शामिल है।

मानसून की बारिश के बाद एमसीडी और दिल्ली सरकार में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो जाता है ऐसे में जरुरी है की जिम्मेदारी को समझ कर पहल की जाये। न की सिर्फ आरोप की राजनीती की जाये। बीते दिनों ही महापौर जय प्रकाश ने जलभराव को लेकर एक खास सदन की बैठक भी बुलाई थी जिसमे जलभरव की समस्या से कैसे निमता जा सकता है उस पर चर्चा की गयी , आने वाले वक्त में शायद दिल्ली वालो को जलभराव से कुछ मुक्ति मिल भी सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments