Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeअन्यबेगमपुर हुआ पानी पानी, एमसीडी की या दिल्ली सरकार गलती किसकी ?

बेगमपुर हुआ पानी पानी, एमसीडी की या दिल्ली सरकार गलती किसकी ?

पुनीत गुप्ता , दिल्ली दर्पण टीवी 16 अगस्त 2020

बेगमपुर।। नार्थ वेस्ट दिल्ली।। मानसून का मौसम कई नेताओ की नियत की पोल खोलने वाला मौसम बन जाता है खासकर राजधानी का हाल हर मानसून पर लोगो के व्हाट्सप्प स्टेटस से भी देखा जा सकता है , पूरा सोशल मीडिया दिल्ली का हाल बयां भी करता है , बवाना विधानसभा क्षेत्र में लोगो के सर से पानी ऊपर जाने लगा तो लोग अपने गलियों में भरे पानी की वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करने लगे और पूछने लगे की इस हालात का जिम्मेदार कौन है ?

बरसो से रह रहे लोग अपने घर तक बेचने को मजबूर

ऐसे में राजनीती भी पानी पानी तो हो जाती है। लेकिन समाधान कुछ नहीं होता बरसो से रह रहे लोग अपने घर तक बेचने को मजबूर है। जलभराव की वजह से वह लोग घर के बहार नहीं निकल पा रहे है।

बेगमपुर में ही रहने वाली प्रीती विजयवर्गीय ने भी सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए जनप्रतिनिधियों से पूछने की कोशिश की की अब इस समस्या से निजात कौन दिलवाएगा। प्रीती विजयवर्गीय ने कहा की यहाँ पर विधायक और निगम पार्षद आम आदमी पार्टी से है दोनों एक ही पार्टी से है लेकिन फिर भी इस समस्या का हल नहीं निकल पा रहा है।

इतने जलभराव के वजह से पानी पर काई भी जम गयी है जिसकी वजह से जो बीमारिया होंगी उसका तो अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता है।
कई घर तो ऐसे भी है जिनके 3 तरफ पानी भर गया है अब यह लोग अपने घर बेचने को मजबूर है। और ऐसा नहीं है की इस बारिश से ही यह हाल हुआ है। लेकिन पिछले कई सालो से यही हाल बना हुआ है।

क्षेत्र में कभी विधायक को नहीं देखा

स्थानीय निवासी अनिल कुमार का कहना है की उन्होंने अपने क्षेत्र में कभी विधायक को नहीं देखा है और अगर विधायक कभी आएंगे तो उनको यह जलभराव से जरूर रूबरू करवाया जायेगा ।लेकिन इसके साथ हमें उम्मीद भी है की इसका कोई समाधान भी नहीं निकलेगा।

नार्थ एमसीडी बोलती है की उसके सभी नाले साफ़ है और दिल्ली सरकार के पीडब्लूडी के नाले साफ़ न होने की वजह से ही यह जल भराव होता है अब यह आरोप प्रत्यारोप तो चलता है कियुँकि एमसीडी पर भाजपा काबिज है और दिल्ली सरकार में आम आदमी पार्टी , लेकिन बवाना विधानसभा में एमसीडी में भी आप के ही पार्षद है और विधायक भी आप से ही है फिर यह क्षेत्र में विकास क्यों नहीं है।

जनता को नज़रअंदाज़ करना पड़ेगा महँगा

अब गलती जिसकी भी हो लेकिन ऐसी स्तिथि में जनता खुद ही गलती मानती है। जनता को वो दिन याद आते है। जब नेता जी उनकी गलियों में गाड़ियों से आया करते थे और घर के आगे नमस्ते करके वोट के लिए अपील करते थे। लेकिन आज जब गलिया पानी से भरी हुई है। तब कोई भी नेता अपनी गाड़ी लेकर नहीं आता, कोई भी नेता हाल पूछने भी नहीं आता। लेकिन जनता सब समझती है और इंतजार करती है की कब दोबारा मौका मिलेगा और वोट के जरिये ही सही हम अपनी नाराजगी दिखा सकेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments