Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़कैसा है दिल्ली विश्वविद्यालय में बच्चों की पढ़ाई का हाल

कैसा है दिल्ली विश्वविद्यालय में बच्चों की पढ़ाई का हाल

शिवानी मोरवाल, संवाददाता

नई दिल्ली।। देश में बढ़ते कोरोना को देखते हुए मार्च में ही सभी सामाजिक संस्थानों पर रोक लगा दी थी। चाहे वह स्कूल हो या कॉलेज। सभी तरह की सेवाओं काे मार्च में ही बंद कर दिया था पर अब जब स्थिति थोड़ी ठीक हुई तो सरकार ने भी अधिकतर बंद सभी सेवाएं खोल दीं पर स्कूल कॉलेज और कोंचिग संस्थान अभी तक बंद है।

इसी विषय में जब दिल्ली विश्वविद्यालय के कई अलग.अलग विषयों के शिक्षकों से बात की कि कैसा है नॉर्थ कैंपस में बच्चों की पढ़ाई का हाल तो उनका यही कहना था कि हम तो अपनी तरफ से पूरी कोशिश करते हैं कि जो हम बच्चों को समझाना चाहते हैं वह सब कुछ आराम से समझ जाए पर कई बच्चों को कई बार नेटवर्क जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ जाता है।उनका कहना है कि अब हम इस हालात में कुछ कर भी नहीं सकते क्योंकि अब हमारे पास बच्चों को पढ़ाई कराने का यही एक रास्ता है।

इसी कड़ी में जब कुछ और शिक्षकों से पूछा गया तो ऐसा लगा कि बच्चे तो ऑनलाइन पढ़ाई से परेशान हैं ही पर अब शिक्षक भी परेशान है। शिक्षकों का कहना था कि पहले तो बच्चों ने काफी दिनों तक अच्छी तरह से प्रतिक्रिया दी पर अब लगता है बच्चों में अब वो जोश नही रह गया जो पढ़ाई के प्रति होना चाहिए पर हम सभी शिक्षक पूरी कोशिश कर रहे हैं कि जल्द ही सब ठीक हो जाए और जल्द ही नॉर्थ कैंपस की चमक वापस आ जाए जिससे बच्चों की पढ़ाई फिर से शुरु हो सके।     

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments