Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeअन्यSDMC में कोरोना योद्धाओं के लिए आयोजित हुआ ऊर्जा सत्र

SDMC में कोरोना योद्धाओं के लिए आयोजित हुआ ऊर्जा सत्र

डिम्पल भारद्वाज, संवाददाता

सीविक सेंटर, नॉर्थ दिल्ली ||SDMC  के सभी कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाने के लिए बीती 15 जनवरी के दिन को दोपहर 2 बजे केदारनाथ साहनी सभागार, सिविक सेंटर में ‘ऊर्जा सत्र’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस ऊर्जा सत्र के दौरान साउथ एमसीडी के सभी कोरोना योद्धाओं के साथ अन्य सभी निगम कर्मचारियों को आमंत्रित किया गया था।

कार्यक्रम आयोजित करने का उद्देश्य कोरोना योद्धा की भुमिका निभा रहे निगम कर्मचारियों में ऊर्जा का संचार करना था । जिससे उनका आत्मबल बना रहे। और आगे भी यह लोग निगम के कामों को पूरी निष्ठा और लगन से करें। बता दें की सभी का मनोबल बढाने के लिए प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास पहुंचे थे जिन्होंने अपनी कविकाओं और हास्य पदों के ज़रिये सभी के मन की चिंता को कम करने का काम किया। इतना ही नहीं कुमार विश्वास ने इस दौरान राम के चरित्र का वर्णन भी किया।

जिसका मक्सद राम के चरित्र के द्वारा मानव जाती में मानवता और शिष्टाचार भरना रहा। इस कार्यक्रम की सबसे खास बात यह रही की जिन लोगों ने कोरोना काल में अपने परिजनों को खोया है। उन्हें साउथ एमसीडी ने निगम में नौकरी देकर मरहम लगाने का काम किया है।

हांलकि इससे उनके खोए परिजन वापिस तो नहीं मिल सकेंगे पर उनका जीवन कुछ सरल ज़रुर हो सकता है। हमने बात की साउथ  की मेयर अनामिका मितलेश सिंह से जिन्होंने बताया की जब भी में निगम के कर्मचारियों से मिलती थी उनके अंदर एक उदासीनता और टूटी हुई हिम्मत दिखाई देती थी यही वजह है की उनके मनोबल को एक बार फिर स्थापित करने के लिय़े उनमें ऊर्जा भरना ज़रुरी था। जो इस ऊर्जा सत्र के दौरान सफल भी रहा। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments