Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़केजरीवाल ने अनलॉक को लेकर किया बड़ा ऐलान

केजरीवाल ने अनलॉक को लेकर किया बड़ा ऐलान

जूही तोमर, संवाददाता

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के केस दिन पर दिन अब घटते जा रहे है इसी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने धीरे धीरे लॉकडाउन की प्रक्रिया को खत्म करने का निर्णय लिया है। अपको बता दें की इसका ऐलान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया।

उन्होंने कहा कि मौजूदा लॉकडाउन सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए है। आज एलजी साहब की अध्यक्षता में डीडीएमए की बैठक हुई है और उसमें लॉकडाउन खोलने के कुछ फैसले किए गए हैं। केजरीवाल ने कहा कि मजदूरों को ध्यान में रखते हुए कंस्ट्रक्शन तथा फैक्ट्रियों की गतिविधियों को एक हफ्ते के लिए खोला जा रहा है। सीएम ने कहा की अगर कोरोना के मामले बढ़ते है, तो लॉकडाउन फिर से लगाया जा सकता है।

उन्होने लोगो से अपील की है की जब तक जरूरत नही हो तब तक घरों से बाहर ना जाए। दिल्ली में गुरूवार को पिछले 2 महीने के मुकाबले सबसे कम नए पॉजिटिव मामले सामने आए थे। स्वास्थय विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटो में दिल्ली में 1072 नए मामले सामने आये, जब की अब दिल्ली में रिकवरी रेट करीब तीन गुना तक बढ़ गया है। 24 घंटे में रिकवरी करने वाले 3725 ठीक हुए है। वही 117 लोगो की संक्रमण से मौत हुई है। अब दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट घटकर 1.50 फीसदी हो गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments