दिल्ली: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ऑनलाईन एजेंट्स को वैक्सीन लगवाने का दिया आदेश

प्रियंका आनंद, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली में जहां कोरोना के केस कम होते नज़र आ रहे है, वही लोगों में ऑनलाईन शॉपिंग का क्रेज़ पहले के मुकाबले काफी बढ़ गया है। ऐसे में होम डिलिवरी एजेंट का पारसल डिलीवरी का काम भी काफी बढ़ गया है जिसके कारण शुक्रवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ऑनलाईन एजेंट्स को वैक्सीन लगवाने का आदेश दिया है।

सिसोदिया ने होम डिलिवरी एजेंट को कोरोना की वैक्सीन लगवाने के आदेश देते हुए कहा कि कोरोना के कारण लोगों ने ऑनलाईन शोपिंग करना काफी शुरू कर दिया है। इसलिए एजेंट्स को लोगों के घर बार -बार जाना पड़ता है। ऐसे में लोगों के संपर्क में आना तो स्वभाविक है। जब दिल्ली में कोरोना के केस कम हो रहे है तो हम नहीं चाहते की दोबारा लोगों को कोरोना हो इसलिए ये आदेश जारी किया गया है।

उपमुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखा है कि विभिन्न ऑनलाइन कंपनियों में होम डिलीवरी का काम करने वाले व्यक्तियों का प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन कराया जाए। दिल्ली को अब 18-44 साल के वर्ग के लोगों के लिए वैक्सीन मिल गई है। साथ ही उन्होंने बताया कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 307 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 44 लोगों ने अपना दम तोड़ा है। दिल्ली का तापमान अधिक होने के कारण भी लोगों को ऑनलाईन शॉपिंग करना काफी सुविधाजनक लग रहा है।

इसलिए हम चाहते है कि अमेजन, फ्लिपकार्ट, जोमैटो, स्विग्गी, आदि कंपनियों के सभी एजेंट्स वैक्सीन जरूर ले ताकि लोगों के घर जाने में उन्हें किसी भी प्रकार का डर ना हो। सिसोदियो ने डिलिवरी एजेंट्स को प्रोतसाहित करते हुए कहा कि कोरोना काल में अपनी जान की परवाह ना करते हुए उन्होंने लोगों के घर-घर जा कर सामान डिलीवर किया है जिसके हम सब आभारी है और आगे भी यह जारी रहे इसलिए सभी एजेंट्स को प्राथमिकता को तौर पर वैक्सीन जरूर लगवानी चाहिए।

टिप्पणियाँ
Loading...