दिल्ली: लॉकडाउन के बाद 8 स्टेशनों पर शुरू होगी प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री

नेहा राठौर, संवाददाता

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हो रही है। ऐसे में हालात भी सामान्य होते जा रहे हैं। अनलॉक होते लॉकडाउन की प्रक्रिया के साथ अब आम जीवन से जुड़ी तमाम सुविधाएं भी धीरे-धीरे पटरी पर आ रही हैं। ऐसे में रेलवे ने भी एक बार फिर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री को शुरू करने का ऐलान कर दिया है।

उत्तर रेलवे के मुताबिक दिल्ली के 8 प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री को एक बार दोबारा से शुरू करने का फैसला लिया है। हालांकि, कोरोना अभी तक पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है, इसलिए रेलवे स्टेशनों पर अनावश्यक भीड़ को रोकने के लिए प्लेटफार्म की टिकट की कीमतों को बढ़ाकर 30 रुपये कर दिया गया है।

रेलवे के मुताबिक अब यात्री दिल्ली डिवीजन के नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, हजरत निजामुद्दीन, दिल्ली सराय रोहिल्ला, आनंद विहार टर्मिनल और दिल्ली छावनी समेत कुल 8 स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट को खरीद पाएंगे। बाकी स्टेशनों पर यात्रियों की संख्या के हिसाब से प्लेटफार्म टिकट की बिक्री शुरू करने का फैसला लिया जाएगा, फिलहाल आठ स्टेशनों पर ही प्लेटफॉर्म टिकट उपलब्ध होगी।

बता दें कि कोरोना संकट के कारण लगे लॉकडाउन के चलते कई राज्यों में कई ट्रेनों का संचालन कम कर दिया गया था। इतना ही नहीं प्लेटफॉर्म पर भीड़ ना हो इसलिए प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर भी रोक लगा दी गई थी। लेकिन अब जब हालात सुधार रहे हैं तो एक बार फिर सिलसिलेवार तरीके से देशभर में ट्रेनों की संख्या को बढ़ाया जा रहा है।

हालांकि ट्रेनों में कोरोना से बचाव के नियम अभी-भी वहीं रहेंगे। यात्रियों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने जैसे नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।

टिप्पणियाँ
Loading...